×

Lucknow News: लखनऊ में बड़े ड्रग्स रैकेट का खुलासा, लड़की के Instagram Reel वीडियो से फँसे सभी आरोपी

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में यूपी एसटीएफ ने इंस्टाग्राम रील के जरिए एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफो़ड़ किया है। एसटीएफ ने ड्रग पार्टी का राजफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Jugul Kishor
Published on: 24 July 2023 4:18 AM GMT (Updated on: 24 July 2023 4:24 AM GMT)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में यूपी एसटीएफ ने इंस्टाग्राम रील के जरिए एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफो़ड़ किया है। एसटीएफ ने ड्रग पार्टी का राजफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि गिरोह का सरगना आर्यन व उसके दो साथी फरार हो गए। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक लड़की भी शामिल है।

आरोपियों के पास से 6.57 लाख रुपए बरामद

एसटीएफ ने आरोपियों के पास से 6 लाख 57 हजार रूपए बरामद हुए हैं। आरोप है कि सभी विदेशों से ऑनलाइन ड्रग्स के आर्डर लेकर सप्लाई करते थे। फिलहाल, एसटीएफ पू्रे गिरोह की तलाश में जुट गई है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हजरतगंज निवासी तरुण अवस्थी, गोमतीनगर उजरियांव निवासी अजमल हुसैन, हसनगंज की स्वस्तिका और कैसरबाग के पंकज सोनकर के रूप में हुई है।

16 जुलाई को वायरल हुई थी इंस्टाग्राम रील

एसटीएफ एएसपी सत्य सेन यादव ने पूरे मामले के बार में जानकारी देते हुए बताया कि गुजरी 16 जुलाई को एक इंस्टाग्राम रील वायरल हुई थी। रील में दिख रहा था कि कुछ लोग होटल के कमरे में पैसे गिन रहे हैं। पास में शराब, हुक्का और ड्रग्स भी दिख रही थी। एसटीएफ की जांच में पता चला कि ये वीडियो होटल राजधानी के कमरा नंबर 104 का है। वहीं एसटीएफ को इनपुट मिले के ये सभी आरोपी गोमतीनगर स्थित एसवीजी गेस्ट हाउस में ड्रग्स पार्टी करने वाले हैं। एसटीएफ ने शनिवार रात को गेस्ट हाउस में छापा मारा। वहां तरुण अवस्थी नाम का युवक मिला जो वायरल रील में दिख रहा था। टीम ने उसको गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि पार्टी करने के लिए कमरा नंबर 103 बुक करवाया है।

इसी कमरे में पार्टी करने के लिए कुछ ही देर में पंकज स्वस्तिका और उनका ड्राइवर अजमल भी वहां पहुंच गए। चारों ने बताया कि राजधानी होटल में ये लोग हजरतगंज निवासी आर्यन, उसके भाई लकी और साथी अंश के साथ पार्टी करने गए थे। पूछताछ में पता चला कि आर्यन ही ड्रग पार्टी की सरगना है। ये लोग आनलाइन ऐप के माध्यम से दिल्ली एनसीआर, गोवा, मुंबई, और अन्य शहरों में ड्रग्स की सप्लाई करते हैं। आरोपियों ने बताया कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उसे आर्यन ने ही इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story