×

UP News: 'प्रदेश में ही स्टूडेंट्स को मिले गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, सरकार प्रयासरत', मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र बोले

Lucknow News: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र अपने संबोधन में कहा कि, 'प्रदेश में ही युवाओं को बेहतर ढंग से उच्च शिक्षा हासिल हो सके इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही। नए प्राइवेट विश्वविद्यालयों की स्थापना से प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार होगा।'

Aman Kumar Singh
Published on: 10 Aug 2023 5:25 PM GMT
UP News: प्रदेश में ही स्टूडेंट्स को मिले गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, सरकार प्रयासरत, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र बोले
X
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र (Durga Shankar Mishra) की अध्यक्षता में गुरुवार (10 अगस्त) को निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय एवं परिसर दूरस्थ केंद्र की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक हुई। बैठक में समिति के सामने निजी क्षेत्र के अंतर्गत विश्वविद्यालय एवं परिसर दूरस्थ केंद्र की स्थापना के संबंध में तीन प्रस्ताव पेश किए गए।

बैठक में विचार-विमर्श के बाद समिति ने एक निजी विश्वविद्यालय राधा गोविंद विश्वविद्यालय (Radha Govind University), चंदौसी और दो परिसर दूरस्थ केंद्र जी.एल.ए. विश्वविद्यालय परिसर दूरस्थ केंद्र (GLA University), ग्रेटर नोएडा तथा आईआईएमटी विश्वविद्यालय परिसर दूरस्थ केंद्र, ग्रेटर नोएडा को आशय पत्र जारी करने की संस्तुति की।

'युवाओं की बेहतर शिक्षा के लिए सरकार प्रयासरत'

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र अपने संबोधन में कहा कि, 'प्रदेश में ही युवाओं को बेहतर ढंग से उच्च शिक्षा हासिल हो सके इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही। नए प्राइवेट विश्वविद्यालयों (Private Universities in UP) की स्थापना से प्रदेश में शिक्षा के स्तर में सुधार होगा। उन्होंने कहा, विद्यार्थियों को प्रदेश में ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त होगी। इसके अलावा लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे।'

बैठक में ये हुए शामिल

बैठक में प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा एम.पी. अग्रवाल, प्रमुख सचिव अवस्थापन एवं औद्योगिक विकास अनिल कुमार सागर, प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा एम.देवराज सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी गण और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारी एवं संबंधित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधिगण आदि उपस्थित थे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story