×

Wings India Awards 2024: सिविल एविएशन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए UP सरकार को मिला स्टेट चैंपियन अवार्ड

Wings India Awards 2024:सिविल एविएशन क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 'विंग्स इंडिया अवार्ड्स 2024' के तहत स्टेट चैंपियन के पुरस्कार के लिए विजेता के रूप में चुना गया है।

aman
Report aman
Published on: 18 Jan 2024 4:34 PM GMT
Wings India Awards 2024
X

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पुरस्कार देते हुए (Social Media) 

Wings India Awards 2024: सिविल एविएशन क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 'विंग्स इंडिया अवार्ड्स 2024' के तहत स्टेट चैंपियन के पुरस्कार के लिए विजेता के रूप में चुना गया है। यह पुरस्कार हैदराबाद के होटल ताज कृष्णा में प्रदान किया गया। इसके लिए प्रदेश सरकार को आयोजकों की ओर से बधाई दी गई है। यह पुरस्कार भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के द्वारा प्रदान किया गया।

भारत में नागरिक क्षेत्र में विमानन से संबंधित कंपनियों, संस्थानों, संगठनों द्वारा किए गए उल्लेखनीय योगदान को मान्यता देने के उद्देश्य से विंग्स इंडिया अवार्ड्स दिए जाते हैं। इस बार उत्तर प्रदेश सरकार को एविएशन में स्टेट चैंपियन के पुरस्कार के लिए विजेता के रूप में चुना गया है। यह पुरस्कार भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, उद्योग जगत के दिग्गजों और क्षेत्र के अन्य हितधारकों की उपस्थिति में प्रदान किया गया।

सिंधिया ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार (18 जनवरी) को हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर प्रतिष्ठित विंग्‍स इंडिया-2024 और वैश्विक विमानन सम्मेलन का उद्घाटन किया। भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने नागर विमानन मंत्रालय और भारतीय उद्योग मंडल परिसंघ-फिक्की के साथ इस द्विवार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया है। विंग्स इंडिया-2024 का आयोजन 'अमृत काल में भारत को विश्व के साथ जोड़ने' के लक्ष्य के साथ किया गया है। इसमें देश के भावी उड्डयन क्षेत्र के लिए कार्य नीति और कार्य योजनाएं बनाने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इस अवसर पर सिंधिया ने विमानन क्षेत्र की विभिन्न आयामी गतिविधियों में सहायता पहुंचाने का सरकार का संकल्प व्यक्त किया, ताकि इस क्षेत्र की संभावनाओं का दोहन किया जा सकेगा।

'वसुधैव कुटुंबकम' का आदर्श

अपने संबोधन में सिंधिया ने कहा कि, 'नागर विमानन क्षेत्र लोगों से लोगों को जोड़ने और सामाजिक तथा आर्थिक प्रगति के साथ उनके जीवन में बदलाव लाने का सबसे उपयुक्त माध्यम है। उन्‍होंने कहा, यह क्षेत्र 'वसुधैव कुटुंबकम' का आदर्श कायम करने में सही मददगार है। उन्‍होंने कहा कि इस क्षेत्र में रोजगार का एक अवसर सृजित होने से छह और अवसर पैदा होते हैं तथा नए ढांचे और नए हवाई अड्डों की आवश्यकता पड़ती है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक नागरिक उड्डयन क्षेत्र में भारत ने शानदार प्रगति की है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story