Lucknow University: विद्या भारती की इकाई गठित, पत्रकारिता विभाग के डॉ. सौरभ मालवीय बने मंत्री

Lucknow University: पत्रकारिता विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सौरभ मालवीय को विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश का मंत्री बनाया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 3 Sep 2024 3:00 PM GMT (Updated on: 3 Sep 2024 3:00 PM GMT)
Lucknow University: विद्या भारती की इकाई गठित, पत्रकारिता विभाग के डॉ. सौरभ मालवीय बने मंत्री
X

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सौरभ मालवीय को विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश का मंत्री बनाया गया है। विद्या भारती राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की वह इकाई हैं जो देश भर में सरस्वती शिशु मंदिर और विद्या मंदिर के नाम से विद्यालयों का संचालन करती है।

दिव्यकांत शुक्ल को बनाया गया अध्यक्ष

इसका मुख्य कार्य युवाओं को भारतीय ज्ञान परंपरा, संस्कृति, संस्कार और राष्ट्रीय भावना से जोड़ना है। विद्या भारती के संगठन पुनर्गठन में यूपी बोर्ड के पूर्व सचिव दिव्यकांत शुक्ल को अध्यक्ष डॉ. जय प्रताप सिंह व डॉ. रेनू माथुर को उपाध्यक्ष, रामनाथ गुप्ता, अनुग्रह मिश्रा को सह मंत्री सुशील कुमार को कोषाध्यक्ष, हेमचंद्र व डॉ. राममनोहर को संगठन मंत्री के दायित्व दिया गया है। इसके साथ ही आठ लोगों को सदस्य नामित किया गया है।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story