×

सावधान...चार दिन बंद रहेगा दवा बाजार, अमीनाबाद की 200 से अधिक होल सेल मेडिसिन मार्केट इस वजह से रहेगी बंद

Lucknow Medicine Wholesale Market: एसोसिएशन ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी होलसेल दवा बाजार बंद करने का ऐलान किया गया है।

Viren Singh
Published on: 26 Dec 2023 10:30 AM GMT
Lucknow Medicine Wholesale Market
X

Lucknow Medicine Wholesale Market (सोशल मीडिया) 

Lucknow Medicine Wholesale Market: अगर यूपी सें हैं और राजधानी लखनऊ में दवा लेने के लिए आगामी कुछ दिनों में आ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। कुछ दिनों के लिए लखनऊ का होलसेल दवा बाजार बंद रहेगा। यह बंदी कुल चार दिन रहने वाली है। इस बंदी की देखते हुए लखनऊ में स्थिति अस्पतालों और मरीजों को फुटकर दवा उपलब्ध होती रही है, इसका खासा ख्याल रखा जाएगा। ऐसे में अगर आप दवा लेने के लिए लखनऊ आ रहे हैं तो 29 दिसंबर से पहले फटाफट इसका काम को पूरा कर लें, ताकि आपके मरीज को दवा को लेकर कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

कुल चार बंद रहेगा दवा बाजार

लखनऊ के अमीनाबाद के केमिस्ट एसोसिएशन ने मंगलवार को बताया कि इस साल कुछ दिनों के लिए दवा का होलसेल बाजार बंद रहेगा। बाजार 29 दिसंबर, 2023 से बंद होगा, जो कि 1 जनवरी, 2024 तक बंद रहेगा। कुल चार दिन की बंदी होगी। एसोसिएशन ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी होलसेल दवा बाजार बंद करने का ऐलान किया गया है। इस बंदी के दौरान किसी फुटकर विक्रेताओं को दवा खरीद को लेकर कोई असुविधा उत्पन्न न हो, इसका खासा ध्यान रखा जा रहा है।

अमीनाबाद है प्रदेश का सबसे बड़ा बाजार

दरअसल, अमीनाबाद होल सेल मेडिसीन बाजार के कारोबारी नए साल पर छुट्टी जाएंगे। इसलिए 29 दिसंबर से 1 जनवरी तक करीब 2000 से ज्यादा थोक दुकान बंद रहेगी। लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश चंद्र साह ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कारोबारी शीतकालीन पारिवारिक अवकाश के अवसर पर 29 दिसंबर से 1 जनवरी जनवरी तक अमीनाबाद होल सेल दवा बाजार बंद रहेगा। बता दें कि लखनऊ की होस लेस दवा मार्केट प्रदेश का सबसे पड़ा दवा बाजार है। कारोबारियों का कहना है कि इस दौरान किसी को दवा को लेकर कोई परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story