Goswami Tulsidas Jayanti: धूमधाम से मनाई गई गोस्वामी तुलसीदास की जयंती

Goswami Tulsidas Jayanti: समारोह के मुख्य वक्ता शिक्षाविद डा० ओम प्रकाश सिंह, फैकल्टी, लखनऊ विश्व विद्यालय ने दीप प्रज्वलित किया और गोस्वामीजी पर विस्तृत व्याख्यान दिया।

Network
Newstrack Network
Published on: 10 Aug 2024 5:51 PM GMT
With great pomp Goswami Tulsidass birth anniversary celebrated
X

धूमधाम से मनाई गई गोस्वामी तुलसीदास की जयंती: Photo- Newstrack

Goswami Tulsidas Jayanti: राजधानी लखनऊ के विश्वास खंड के रेजिडेंस की उपस्थिति में विश्वास खंड -2, गोमती नगर स्थित श्रीमद्गीता पार्क के श्री ओम्कारेश्वर महादेव मंदिर के प्रांगण में स्थापित गोस्वामी श्री तुलसीदास जी की प्रतिमा के समक्ष शनिवार को गोस्वामी जी की जयंती बड़े धूमधाम से मनायी गई। कई महानुभावों के भावांजलि के अतिरिक्त समारोह के मुख्य वक्ता शिक्षाविद डा० ओम प्रकाश सिंह, फैकल्टी, लखनऊ विश्व विद्यालय ने दीप प्रज्वलित किया और गोस्वामीजी पर विस्तृत व्याख्यान दिया।

समाज का मार्गदर्शन करती हैं गोस्वामी तुलसी दास की कृतियां

इस मौके पर वक्ताओं ने गोस्वामी तुलसी जी की रचनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा, तुलसीदास महान कवि के साथ-साथ राम भक्त थे। रामचरित मानस में उन्होंने भगवान राम के चरित्र का जिस तरह से वर्णन किया है वह बहुत की प्रशंसनीय है। गोस्वामी तुलसी दास की कृतियां समाज का मार्गदर्शन करती हैं। उनके योगदान को भूलाया नहीं जा सकता है।

धूमधाम से मनाई गई गोस्वामी तुलसीदास की जयंती: Photo- Newstrack

मंदिर के संरक्षक दीनानाथ टण्डन समारोह के मुख्य आयोजक रहे और मंदिर के विद्वान आचार्य श्रीपं०सूरजमणि त्रिपाठी ने समारोह का संचालन किया। जय श्री सीता राम विद्वान आचार्य श्री पं० सूरजमणि त्रिपाठी ने समारोह का संचालन किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story