Lucknow Crime: सरोजनीनगर में भूसे की कोठरी में की गई थी युवती की हत्या, खून से सनी ईंट बरामद

Lucknow Crime: पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही हत्या और रेप की पुष्टि हो सकेगी।

Santosh Tiwari
Published on: 15 July 2024 6:51 AM GMT
Lucknow Crime News
X

Lucknow Crime News  (photo: social media )

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर थानाक्षेत्र के एक गांव में मानसिक विक्षिप्त युवती (30) की हत्या भूसे की कोठरी में किए जाने के बाद उसका शव तालाब में फेंकने की आशंका जताई जा रही है। युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने की भी आशंका है। हालांकि अभी तक दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हो सकी है। अब पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही हत्या और रेप की पुष्टि हो सकेगी।

जानकारी के अनुसार सरोजनी नगर के एक गांव में मानसिक रूप से विक्षिप्त 30 वर्षीय युवती की रविवार रात ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई थी। सुबह युवती का शव पास के ही एक तालाब में उतराता मिला। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। साथ ही आसपास के इलाके में सघन छानबीन की। युवती के परिजनों ने रेप और हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर शैलेंद्र गिरी ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर BNS की धारा 103 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन चल रही। अभी कुछ भी कहना उचित नहीं होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। उसके बाद ही हत्या और रेप की पुष्टि की जा सकेगी। वहीं, जांच में पुलिस को घटनास्थल के पास से कई ऐसी चीजें भी मिली हैं जो हत्या की ओर इशारा कर रही हैं। फिलहाल पुलिस ने 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को बरामद हुई ये चीजें

घटनास्थल के पास एक कोठरी से पुलिस को खून में सनी ईंट मिली है। इसी ईंट से वारदात को अंजाम दिए जाने का अंदेशा है। इसके अलावा एक कड़ा, छड़ी और तिरपाल भी पुलिस को मिला है। इसमें भी खून लगा हुआ था। यह किसके थे और घटनास्थल तक कैसे पहुंचे फोरेंसिक टीम और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की मदद से पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है।

कोठरी से तालाब तक कई जगह मिली खून की छीटें

वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को एक किसान की भूसे की कोठरी से खून से सनी ईंट मिली है। इसी कोठरी में हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही कोठरी से लेकर तालाब तक कई जगह खून के छींटें मिले हैं। माना जा रहा है कि कोठरी में हत्या करने के बाद शव ठिकाने लगाने के मकसद से तालाब में फेंका गया होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story