×

Lucknow News: Dial 112 पर महिला संविदाकर्मियों का हंगामा, इन मांगों को लेकर दिया धरना

Lucknow News: अर्जुनगंज स्थित डायल 112 के कार्यालय में कार्यरत हजारों महिला संविदाकर्मियों ने ज़ोरदार हंगामा किया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 6 Nov 2023 10:57 AM GMT (Updated on: 6 Nov 2023 11:23 AM GMT)
X

डायल 112 पर संविदाकर्मियों ने किया प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: अर्जुनगंज स्थित डायल 112 के कार्यालय में कार्यरत हजारों महिला संविदाकर्मियों ने ज़ोरदार हंगामा किया। संविदाकर्मी समय पर वेतन न मिलने, नियुक्ति पत्र न देने, वेतन बढ़ोत्तरी न होने और पीएफ न कटने से नाराज हैं।

महिला कर्मचारियों के प्रदर्शन के चलते डायल 112 का काम प्रभावित हो रहा है। धरने पर बैठी महिला संविदाकर्मियों का कहना है कि वह बीते चार साल से 12 हजार वेतन पर ही कार्य कर रही है। चार साल से उनके वेतन में कोई भी बढ़ोत्तरी नहीं की जा रही है।


जिससे संविदाकर्मियों में काफी नाराजगी है। बताया जा रहा है कि महिला संविदाकर्मियों ने कई बार वेतन बढ़ोत्तरी, नियुक्ति पत्र और पीएफ कटने को लेकर शीर्ष अधिकारियों से गुहार लगायी। लेकिन किसी ने भी उनकी मांगों की तरफ कोई भी ध्यान नहीं दिया। जिससे वह काफी परेशान हैं।

दीवाली का पर्व नजदीक है। ऐसे में अभी तक वेतन न मिलने के चलते कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं संविदाकर्मियों के धरने पर चले जाने की खबर मिलते ही अफसरों में हड़कंप मच गया। एडीजी 112 भी मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहीं महिला कर्मचारियों को समझाने का काफी प्रयास किया। लेकिन संविदाकर्मी अपनी मांगों पर अड़े रहे।

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डायल 112 में संविदाकर्मियों के धरना प्रदर्शन को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने एक्स पर लिखा कि यूपी में भाजपा सरकार का अपराध के प्रति ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ इसलिए ज़ीरो हो गया है क्योंकि भाजपा सरकार ‘डायल 100’ तक को उनका वेतन नहीं दे पा रही है, जिससे मजबूर होकर कर्मियों को धरने पर बैठना पड़ रहा है। सवाल ये है कि प्रदेश का ख़ज़ाना कौन खा जा रहा है। अब इस घपले-घोटाले की शिकायत किस ‘डायल 100’ पर की जाए। वेतन न देकर, कम से कम दिवाली पर तो भाजपा सरकार लोगों के घरों में अंधेरा न करें।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story