World Cup 2023 in Lucknow: बिना टिकट के पहुंचे इकाना तो सीधा जेल, 600 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात; आप भी जा रहे देखने मैच तो जान लें ये बातें

World Cup 2023 in Lucknow: रविवार को होने वाले मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं। इस लिहाज से कल सुबह से इकाना के बाहर लाखों किक्रेट प्रेमियों का हुजूम उमड़ने वाला है। मैच देखने वाले दर्शकों में हजारों की संख्या में विदेशी दर्शक भी पहुंच रहे हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 28 Oct 2023 7:11 AM GMT
World Cup 2023 in Lucknow
X

 World Cup 2023 in Lucknow (Newstrack)

World Cup 2023 in Lucknow: इकाना में होने वाले भारत और इंग्लैंड के विश्व कप मैच में स्टेडियम के अंदर या फिर टीवी पर देखने वाले किक्रेट प्रेमियों का दिल बाग बाग होने वाला है। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से पिच नंबर चार से घास को हटवा दिया है। यानी जिस पिच पर मुकाबला खेला जाना है तो वह सपाट हो चुकी है। इस लिहाज से रविवार को इकाना में ‘रन बरसे रे’ का कार्यक्रम होने वाला है। दर्शकों को शायद रोहित, गिल, विराट के बैट से स्टेडियम के अंदर छक्के चौके उड़ते नजर आएं। रविवार को होने वाले मैच की लगभग तैयारियों पूरी ली गई हैं। सुरक्षा के लिहाज से वैसे तो पूरे लखनऊ के पुलिस की जवानों की सड़कों और चौराहों पर तैनाती कर दी है, लेकिन जहां पर टीमें रुकी हुई हैं और इकाना स्टेडियम के आसपास इलाकों को अभेद किले में तब्दील कर दिया गया है।

इन जगहों पर होगी पार्किंग

रविवार को होने वाले मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं। इस लिहाज से कल सुबह से इकाना के बाहर लाखों किक्रेट प्रेमियों का हुजूम उमड़ने वाला है। मैच देखने वाले दर्शकों में हजारों की संख्या में विदेशी दर्शक भी पहुंच रहे हैं। मैच देखने वाले क्रिकेट प्रेमियों को इकाना पहुंचने में कोई समस्या न हो, इसके लिए लखनऊ प्रशासन ने यातायात डायवर्जन प्लान जारी कर दिया और स्टेडियम के आसपास इलाकों में पार्किंग की व्यवस्था बढ़ा दी है। जो गाड़ियां पास धारक हैं, अहिमामऊ से एचसीएल की जाकर वाटर टैंक तिराहा से प्लासियो होते हुए चिन्हित पार्किंग स्थल पर वाहन खड़ा कर सकेंगे, जबकि जिन वाहन पर पास नहीं होगा, वह पहले आओ और पहले पार्क करो के तहत अहिमामऊ से एचसीएल से होकर प्लासियो मॉल में पार्किंग करेंगे, यहां पर 1000 वाहन के पार्किंग करने की व्यवस्था है। यह पार्किंग फूल होते ही फिर लोग वाटर टैंक तिहारे से एचसीएल के बीच अपने वाहन पार्क करेंगे। वहीं, सारे दो पहिया वाहन प्लासियो मॉल के पीछे पार्क करिये जाएंगे।

बिना टिकट मैच देखे तो जाएंगे जेल, टिकट की हार्ड कॉपी लाना अनिवार्य

मिली जानकारी के मुताबिक, स्टेडियम के बाहर और अंदर कोई अनहोनी न हो, इसलिए प्रशासन में पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। बिना टिकट वालों को स्टेडियम के बाहर लोगों को जमावड़ा नहीं होने दिए जाएगा। जो भी लोग स्टेडियम में बिना टिकट मैच देखते पाए गए, उन पर FIR दर्ज करते हुए तुरंत जेल भेज दिया जाएगा। दर्शकों को इकाना में प्रवेश मैच शुरू होने से 3 घंटे पहले मिलेगा। कोई भी दर्शक एक बार मैच के लिए स्टेडियम में प्रवेश कर जाता है और वह स्टेडियम के बाहर चला जाता है तो इस स्थिति में उसे दोबारा प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा टिकट की हार्ड कॉपी लाना अनिवार्य है, क्योंकि इसके बिना स्टेडियम में प्रवेश वर्जित रहेगा। वीआईपी के साथ आने वाले असलहाधारी सुरक्षाकर्मियों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस मामले में केवल मुख्यमंत्री और राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात असलहाधारी सुरक्षाकर्मियों को छूट रहेगी। वहीं, आज रात 8.30 के बाद से इकाना में हर किसी का प्रवेश बंद हो जाएगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story