AKTU: Bpharma में दाखिले के लिए पांच नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन, ऐसे होगी काउंसलिंग

Lucknow News: एकेटीयू प्रशासन ने उत्तर प्रदेश तकनीकी प्रवेश काउंसलिंग (यूपीटीएसी) 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Abhishek Mishra
Published on: 21 Oct 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2024 6:00 AM GMT)
AKTU: Bpharma में दाखिले के लिए पांच नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन, ऐसे होगी काउंसलिंग
X

Lucknow News: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत बीफार्मा प्रथम वर्ष पाठ्यक्रम की काउंसलिंग प्रक्रिया जारी है। इसके लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक अभ्यर्थी पांच नवंबर तक पंजीकरण करा सकेंगे।

पंजीकरण करने की तारीख बढ़ाई

अभ्यर्थी पंजीकरण शुल्क भी जमा कर सकेंगे। पहले अंतिम तिथि 18 अक्टूबर तय की गई थी। इस संबंध में एकेटीयू प्रशासन ने उत्तर प्रदेश तकनीकी प्रवेश काउंसलिंग (यूपीटीएसी) 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बता दें कि प्राविधिक विश्विद्यालय में बीफार्मा को छोड़कर लगभग सभी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए काउंसलिंग कराई जा चुकी है।

संबद्ध संस्थानों को अनुमोदन मिलना शुरू

सीटों का आवंटन भी किया जा चुका है। लेकिन जुलाई माह के अंत में सीयूईटी 2024 परीक्षा का परिणाम जारी होने के बावजूद बीफार्मा के लिए पंजीकरण और काउंसलिंग प्रक्रिया नहीं शुरू हो सकी। इसके पीछे कारण पीसीआई से संबद्ध फार्मेसी संस्थानों को सत्र संचालन के लिए अनुमोदन न मिलना था। लेकिन अब पीसीआई ने पहले से संबद्ध संस्थानों को अनुमोदन देना शुरू कर दिया है।

एकेटीयू में चला सफाई अभियान

एकेटीयू में गांधी जयंती पर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने स्वच्छता शपथ ली थी। इसके मद्देनजर कुलपति प्रो. जेपी पांडेय की अगुवाई में हर वर्ष 100 घंटे यानी हर सप्ताह दो घंटे श्रमदान करने का निर्णय लिया गया है। जिसके तहत शनिवार को सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने शाम तीन से पांच बजे तक विश्वविद्यालय परिसर की सफाई की।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story