Loksabha Elections 2024: लखनऊ में युवाओं ने दिखाया दम, बोले हम किसी से कम नहीं

Loksabha Elections 2024: वोट देने पहुंची कोमल ने बताया कि नवयुग कन्या महाविद्यालय में पढ़ाई कर रही हूं। रोजगार के मुद्दे को लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। सरकार युवाओं के लिए नौकरियों के अवसर प्रदान करे।

Abhishek Mishra
Published on: 20 May 2024 2:53 PM GMT
Youth voted in Lucknow, first time voters showed enthusiasm
X

लखनऊ में युवाओं ने मतदान किया, फर्स्ट टाइम वोटरों में दिखा उत्साह: Photo- Social Media

Loksabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आज लखनऊ समेत 14 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ। जिसके तहत राजधानी में शाम छह बजे तक 52.03 फीसदी लखनऊ की एक अन्य सीट मोहनलालगंज में 62.53 प्रतिशत मतदान हुआ है। दोनों क्षेत्रों के मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। शहर के युवाओं ने लोकतंत्र के पर्व में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। फर्स्ट टाइम वोटर भी मतदान को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे थे।

फर्स्ट टाइम वोटर कोमल ने पायनियर मांटेसरी स्कूल में डाला वोट: Photo- Newstrack

शिक्षा और रोजगार के मुद्दे पर डाला वोट

शहर के राजेंद्रनगर स्थित पायनियर मांटेसरी स्कूल को भी मतदान केंद्र बनाया गया था। यहां वोट देने पहुंची कोमल ने बताया कि नवयुग कन्या महाविद्यालय में पढ़ाई कर रही हूं। रोजगार के मुद्दे को लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। सरकार युवाओं के लिए नौकरियों के अवसर प्रदान करे। देश का युवा अगर खुशहाल रहेगा तभी देश की तरक्की संभव है। उन्होंने कहा कि जो सरकार बने वह युवाओं को रोजगार देने में किसी तरह का भेदभाव न करे। विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराई जाए। जिससे वे देश की प्रगति में अपना योगदान दे सकें।

देवांश बाजपाई ने कालीचरण पीजी कॉलेज में किया मतदान: Photo- Newstrack

मुकम्मल हुई वोट डालने की ख्वाइश

चौक क्षेत्र के कालीचरण पीजी कॉलेज को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया था। इस मतदान केंद्र में पहुंचे चौक निवासी देवांश बाजपेई ने बताया कि लोक सभा चुनाव-2024 में पहली बार वोट दिया है। मैं जब छोटा था तब ही से मुझे चुनावी बातें भाती थी। मेरी हमेशा से वोट देने की ख्वाहिश थी। जो आज मुकम्मल हुई है। मेरा मानना है कि किसी भी व्यक्ति को सरकार से तब ही सवाल पूछने का अधिकार होना चाहिए, जब वह लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करे। अपने मताधिकार का इस्तेमाल करे। देवांश बताते हैं कि मैंने शिक्षा, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, किसान, निजीकरण और सरकारी भर्तियों को केंद्र में रखकर वोट दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story