×

Lucknow Lulu Mall: भारत का सबसे फेमस लखनऊ का लूलू मॉल, आइए देखें इसे अंदर से और जाने खासियत

Lucknow Lulu Mall: अगर आप उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ यात्रा पर आते हैं या लखनऊ के निवासी हैं तो आपको नवनिर्मित लूलू मॉल जरूर जाना चाहिए। बता दें यह माल देश के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल्स में से एक है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 July 2022 12:28 PM GMT (Updated on: 11 July 2022 12:31 PM GMT)
Lulu Mall Lucknow
X

Lulu Mall Lucknow (Image Credit : Social Media)

Click the Play button to listen to article

Lulu Mall Lucknow: राजधानी लखनऊ स्थित नवनिर्मित लूलू मॉल इन दिनों चर्चा का केंद्र बना हुआ है। शानदार डिजाइन और गजब की खूबसूरती इसके भव्यता में चार चांद लगा रहे हैं। दुबई की दिग्गज कंपनी लूलू द्वारा निर्मित यह मॉल देश के बड़े शॉपिंग मॉल में से एक है। लूलू ग्रुप का यह भारत में सबसे बड़ा मॉल होगा। अभी तक कंपनी ने कोच्चि में सबसे बड़ा मॉल बनाया है। इस मॉल में प्रदेश के सबसे बड़े फूड पार्क के अलावा इसके अंदर 6 हजार वर्ग मीटर में फैला देश का सबसे बड़ा फन पार्क भी है। इस मॉल ने नोएडा के अन्य मॉल्स को भव्यता के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है।

स्मार्ट लेआउट और बेस्ट डिजाइन

लूलू मॉल ने अपने आधुनिक कला थीम के साथ डिजाइन और वास्तुकला उद्योग में एक बेंचमार्क स्थापित किया है। इस मॉल को यूके के जाने-माने आर्किटेक्ट्स द्वारा डिजाइन किया गया है। लूलू मॉल, लखनऊ को एक स्मार्ट स्पेस लेआउट और बुनियादी ढ़ांचे के साथ डिजाइन किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी लागत करीब 2 हजार करोड़ रूपये हैं।

Lulu Mall Lucknow (Image : Newstrack)

मॉल में मिलने वाली सुविधाएं

लूलू मॉल में 300 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड हैं। फ़ैमिली एंटरटेनमेंट सेंटर के साथ-साथ 1600 सीटर फ़ूड कोर्ट, जिसमें कई प्रकार के भोजन विकल्प हैं। मॉल की पार्किंग सुविधा में एक अत्यधिक परिष्कृत यातायात प्रबंधन प्रणाली और एक मल्टी लेवल कार पार्क शामिल है, जो सभी मंजिलों पर मॉल से सीधे जुड़ा हुआ है। कंपनी के मुताबिक, लुलु मॉल लखनऊ, लखनऊ और पड़ोसी शहरों के लोगों के लिए एक गंतव्य मॉल होगा।

Lulu Mall Food Court (Image Credit : Social Media)

अन्य सुविधाएं

लखनऊ के lulu mall में एटीएम, बेबी केयर रूम, बैगेज काउंटर, बेबी प्राम, कस्टमर लिफ्ट, कार वाशिंग, पेयजल, दिव्यांगों के लिए वॉशरूम, एस्केलेटर, हेलमेट पार्क, सूचना डेस्क, विकलांगों के लिए पार्किंग और गर्भवती महिलाओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था।

Lulu Mall Lucknow (Image : Newstrack)

लखनऊ के लूलू मॉल तक कैसे जाएं

लूलू मॉल एनएच 27, लखनऊ-सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है, जो अमर शहीद पथ पर 126 किलोमीटर लंबा 4-लेन राजमार्ग है, जिसमें मॉल के लिए एक समर्पित सर्विस रोड है। मॉल शहर के केंद्र और हवाई अड्डे से सिर्फ 20 मिनट की दूरी पर है।

• पता – लूलू इंडिया शॉपिंग मॉल प्राइवेट लिमिटेड, सुशांत गोल्फ सिटी, IBB-2T-5, शहीद पथ, लखनऊ, 226030, उत्तर प्रदेश

• संपर्क - 0522-3539001, -0522-2317701

• ईमेल - lululucknowshoppingmall@luluindia.com

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story