×

UP: कबड्डी प्लेयर्स को टॉयलेट में कराया गया लंच, Video सामने आने पर मचा बवाल, खेल अधिकारी सस्पेंड

यूपी में खेल अधिकारियों ने हद लापरवाही बरती है। सब जूनियर चैंपियनशिप में भाग लेने जिलों से सहारनपुर पहुंची 300 महिला कबड्डी प्लेयर्स को भीमराव स्टेडियम के टॉयलेट में लंच कराया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Sep 2022 7:58 AM GMT
X

UP: कबड्डी प्लेयर्स को टॉयलेट में कराया गया लंच

Lunch in Toilet : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक शर्मनाक वाकया हुआ है। यहां के खेल अधिकारियों ने हद दर्जे की लापरवाही बरती है। सब जूनियर चैंपियनशिप में भाग लेने यूपी के अन्य जिलों से सहारनपुर पहुंची तब 300 महिला कबड्डी प्लेयर्स को भीमराव स्टेडियम के टॉयलेट में लंच कराया गया। जानकारी के मुताबिक, खाना स्विमिंग पूल के पास बनाया गया था, जिसे बाद में उठाकर शौचालय में रख दिया गया। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद भूचाल आ गया है। आनन-फानन में खेल अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि यूपी कबड्डी संघ ने राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिकाओं की प्रतियोगिता की मेजबानी सहारनपुर को दी थी। प्रतियोगिता 16 से 18 सितंबर तक स्पोर्ट्स स्टेडियम में होनी थी। इसमें करीब 300 बालिकाओं ने हिस्सा लिया था। खिलाड़ियों के ठहरने और खाने का इंतजाम सहारनपुर स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में ही किया गया था।

क्या है वायरल वीडियो में?

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो 16 सितंबर का है। वीडियो में नजर आ रहा है कि टॉयलेट में चावल और पूड़ियां रखी हुई हैं। टॉयलेट सीट्स खुली हुई हैं और बच्चियां यहां से अपनी प्लेट में खाना उठाती दिख रही हैं। टॉयलेट में ही पूड़ी का आटा गूंथा गया और तेल की कड़ाही भी यहीं रखी हुई दिख रही है। इसके बाद स्टेडियम के बाहर का दृश्य दिख रहा है। यहां भी कई लड़कियां अपनी प्लेट में खाना रखे दिखाई दे रही हैं।

कुछ खिलाड़ियों ने खाने से मना कर दिया

खिलाड़ियों ने जब टॉयलेट में खाना देखा तो वो भड़क गईं। उनमें से कईयों ने खाना लेने से इनकार कर दिया। क्योंकि टॉयलेट के पास दुर्गंध इतना था, कि वहां थोड़ी देर के लिए भी खड़ा होना मुश्किल था। खिलाड़ियों ने केवल सब्जी, सलाद और रायते से पेट भड़ा। वहीं जिन खिलाड़ियों ने खाना लिया भी उन्होंने इसे बेहद खराब बताया। खिलाड़ियों के मुताबिक, पूड़ी और चावल ठीक से पके भी नहीं थे। सबसे हैरान कर देने वाली बात ये थी कि शौचालय में खाना रखे जाने के बाद भी अन्य खिलाड़ी इसका इस्तेमाल टॉयलेट जाने के लिए कर रहे थे।

खेल अधिकारी सस्पेंड

खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना से जब इस घटिया किस्म की लापरवाही के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि बारिश के कारण उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। सहारनपुर के डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सस्पेंड कर दिया गया है। एडीएम रजनीश मिश्रा मामले की जांच तीन दिन में करकर रिपोर्ट सौंप देंगे। इसके बाद इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story