नवीन परिवेश नवीन पहल: कोरोना काल में अंधियारे में प्रकाश की किरण

नवीन परिवेश नवीन पहल के तहत कोरोना महामारी में ऑनलाइन कार्यक्रम के द्वारा सकारात्मकता के साथ भक्तिमय बनाने की कोशिश।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Suman Mishra | Astrologer
Published on: 17 May 2021 1:43 AM GMT (Updated on: 17 May 2021 1:52 AM GMT)
नवीन परिवेश नवीन पहल
X

कांसेप्ट तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

लखनऊ: मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट ( Maa Vindhyavasini Trust) ने नवीन परिवेश नवीन पहल के द्वारा भक्ति के कार्यकम का आयोजन किया गया। ट्र्स्ट द्वारा अंधियारे में प्रकाश की किरण के समान भक्ति के पथ पर अग्रेषित करने की कोशिश और साथ ही कोरोना महामारी (Coronavirus) में ऑनलाइन कार्यक्रम ( Online Program) के द्वारा सकारात्मकता की दिशा प्रदान करने की कोशिश करते हुए भक्ति का मार्ग दिखा गया।

इसके लिए मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट के नवीन परिवेश नवीन पहल के अंतर्गत तकनीक का सहारा लेते हुए लाइव कार्यक्रमों में श्रीरामचरितमानस ,भागवत कार्यक्रम लोकगीत पेंटिंग नृत्य काव्यांजलि और व्याख्यान के कार्यक्रम चलाकर बहुत कम ही समय में देश विदेशों में लोकप्रियता प्राप्त करता जा रहा है।

वर्तमान समय में संस्कृति के संवर्धन के लिए बहुत ही उत्कृष्ट काम करते हुए मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट निरंतर नए माध्यमों से सभी आयु वर्ग बाल कलाकारों युवा कलाकारों को भव्य ज्ञान और विचारों को साझा करने के लिए खुला मंच प्रदान कर रही है। संस्था की संस्थापिका साधना मिश्रा विंध्य जी कहती हैं की धर्म के मार्ग पर चलकर ही सत कर्मों का उदय होता है और सत कर्मों के द्वारा ही हमें आत्म चेतना की प्राप्ति होती है उस चेतना के द्वारा कोई भी कार्य या परिस्थिति हमें भ्रमित नहीं करती हमें डराती नहीं हम सहजता से संघर्ष करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story