×

Madhumita Shukla Murder Case: जेल से रिहा हुए अमरमणि त्रिपाठी, अभी अस्पताल में रहेंगे,...20 साल से तरस रहे थे

Madhumita Shukla Murder Case: मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि को जेल से रिहा कर दिया गया है।

Purnima Srivastava
Published on: 25 Aug 2023 2:56 PM GMT (Updated on: 25 Aug 2023 3:04 PM GMT)

Madhumita Shukla Murder Case: पूर्व मंत्री अमरमणि की रिहाई की प्रक्रिया पूरी हो गई है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जेलर ने मीडिया के सामने कहा कि, अमरमणि त्रिपाठी न्यायिक अभिरक्षा से मुक्त कर दिये गए हैं। हालांकि अमरमणि अभी गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ही रहेंगे। डॉक्टरों के परामर्श के बाद ही वह अस्पताल से डिस्चार्ज होंगे।

पिता की रिहाई पर बेटे अमनमणि त्रिपाठी (Amanmani Tripathi) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, 'हम माता-पिता को देखने के लिए 20 साल से तरस रहे थे। नौतनवा की जनता अपने नेता के दीदार को बेकरार है। पिता जी डॉक्टरों के परामर्श के बाद ही अस्पताल से डिस्चार्ज होंगे।'

अमरमणि त्रिपाठी के समर्थकों में खुशी की लहर

इसके पहले, गोरखपुर मंडलीय जेल से जीडी के साथ जेलर देर शाम मेडिकल कॉलेज पहुंचे। परवाना लेकर पहुंचे जेलर ने मेडिकल कॉलेज के प्राइवेट वार्ड संख्या-12 में कागजी औपचारिकता पूरी की। इसके बाद जेलर ने मीडिया से कहा कि अमरमणि त्रिपाठी को न्यायिक अभिरक्षा से मुक्त कर दिया गया है। इसके बाद अमरमणि के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। पूर्व विधायक और उनके पुत्र अमनमणि त्रिपाठी ने कहा कि नौतनवा की जनता और मेरा परिवार अपने अभिभावक के लिए 20 साल से तरह रहा है। लंबे कानूनी लड़ाई के चलते हमें जीत मिली है। यह सब भगवान का आशीर्वाद है।

मुन्ना सिंह का हमला- रिहाई की सूचना पर दौड़ने लगे अमरमणि

उधर, अमरमणि की रिहाई को लेकर सियासी घमासान भी शुरू हो गया। नौतनवां से पूर्व विधायक और अमरमणि के चिरप्रतिद्धंदी कौशल किशोर सिंह (Kaushal Kishore Singh) उर्फ मुन्ना सिंह ने नौतनवा में मीडिया से सामने जमकर भड़ास निकाली। मुन्ना सिंह ने कहा, 'जेल में बंद अमरमणि का ज्यादातर समय अस्पताल में ही कटा है। इलाज के नाम पर उन्होंने मस्ती की है। कानून का मजाक उड़ाने में अमरमणि का कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि जो व्यक्ति लंबे अर्से से बीमार है। अस्पताल में भर्ती है। वह रिहाई के बाद कैसे सेहतमंद हो गया? माना जा रहा है कि इन्हीं सवालों के चलते अमरमणि ने अस्पताल में ही रहने का फैसला किया है।'

आपको बता दें, यूपी सरकार के कारागार प्रशासन और सुधार अनुभाग के विशेष सचिव मदन मोहन ने गुरुवार को राज्य की 2018 की रिहाई नीति का जिक्र करते हुए पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की समय पूर्व रिहाई संबंधी एक आदेश जारी किया। अधिकारी ने आदेश का हवाला देते हुए कहा कि, विभाग ने उनकी वृद्धावस्था और जेल में अच्छे आचरण का जिक्र किया। अमरमणि की उम्र 66 साल और मधुमणि 61 वर्ष है। इस वक़्त अमरमणि और उनकी पत्नी दोनों गोरखपुर के बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज में हैं।

Purnima Srivastava

Purnima Srivastava

Next Story