×

कांग्रेस है प्रमोशन में आरक्षण की पक्षधर, RSS की सोच मुस्लिम लीग जैसी

Newstrack
Published on: 17 April 2016 4:39 PM GMT
कांग्रेस है प्रमोशन में आरक्षण की पक्षधर, RSS की सोच मुस्लिम लीग जैसी
X

लखनऊ: भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती वर्ष के समापन मौके पर रविवार को यूपी में कांग्रेसी नेताओं का हुजूम उमड़ा। इस दौरान जहां मधुसूधन मिस्त्री ने कहा कि उनकी पार्टी प्रमोशन में आरक्षण की पक्षधर है। वहीं मोहसिना किदवई ने भाजपा और आरएसएस की तुलना मुस्लिम लीग से की।

भीम ज्योति यात्रा ने तय किए 10 हजार किमी

कांग्रेस नेता और पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा, 'सोनिया गांधी के निर्णय से शुरू की गई भीम ज्योति यात्रा तीन चरणों में दस हजार किलोमीटर का सफर तय कर लिया है। इसकी शुरुआत उनकी जन्मस्थली महू से पिछले साल राहुल गांधी ने किया था।

'कांग्रेस प्रमोशन में आरक्षण की पक्षधर है'

मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, 'बाबा साहब ने अगड़ी और पिछड़ी जाति की बराबरी के लिए नौकरियों में दलित समुदाय के आरक्षण की बात की थी। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा दलितों के उत्थान की बात की है। हमारी पार्टी नौकरियों के प्रमोशन में आरक्षण की पक्षधर है।' आज जो यूपी में अम्बेडकर की बात करते हैं उन्होंने कभी भी दलित उत्थान के लिए कोई काम नहीं किया।

shinde-3

बीजेपी धार्मिक उन्माद फैलाने में जुटी है

सभा की अध्यक्षता कर रही पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहसिना किदवई ने कहा कि भाजपा पूरे देश में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर रही है हमें उससे सजग रहने की आवश्यकता है।

आरएसएस और मुस्लिम लीग की सोच एक जैसी

मोहसिना ने कहा, 'आरएसएस और मुस्लिम लीग की सोच एक जैसी है। जिस तरह देश के बटवारे में मुस्लिम लीग का बड़ा हाथ था उसी तरह आज आरएसएस देश के भीतर एक-दूसरे समुदाय को बांटना चाहती है। बीजेपी गांधी, पटेल और अंबेडकर के लिए सिर्फ घड़ियाली आंसू बहाती है। उनके पास कोई ऐसा नेता नहीं है जिस पर वह बात कर सकें।

कांग्रेसियों का रहा जमघट

अखिल भारतीय कांग्रेस कार्य समिति की सदस्य मोहसिना किदवई की अध्यक्षता में गांधी भवन प्रेक्षागृह में भीम ज्योति यात्रा का समापन हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, यूपी प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री एवं अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय चेयरमेन के. राजू सहित अन्य प्रमुख नेता मौजूद थे।

कांग्रेसी नेताओं में केंद्रीय अनु. जाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी, सुबोध कांत सहाय, राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर, काग्रेस विधान परिषद दल के नेता नसीब पठान, पूर्व अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी समेत अन्य ने हिस्सा लिया।

Newstrack

Newstrack

Next Story