×

Block Pramukh Election 2021: मतदाताओं की हो रही बल्ले बल्ले, कोई कर रहा शैर तो कोई छक रहा मुंह मांगी डिश

Pravesh Chaturvedi
Published on: 7 July 2021 2:00 PM GMT
Block Pramukh Election 2021
X

मतदान के दौरान की सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Block Pramukh Election 2021: औरैया जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद अब ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी मंहगा हो गया है। प्रतिष्ठा के लिए ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार करोड़ों रुपये खर्च करने से भी नहीं हिचकिचा रहे हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन और आफर दिए जा रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की मौज आई हुई है।

एक ब्लॉक की प्रमुखी के लिए एक नेता किंग मेकर की भूमिका में हैं। उन्होंने पिछले 15 दिन पहले से ही जीत के लिए आवश्यक मतदाताओं को एक सुरक्षित स्थान पर रखे हैं। इन मतदाताओं को रोज मुंहमांगी डिश सुबह-शाम खिलाई जा रही है। जानकारों की मानें तो एक-एक लाख रुपये की पहली किश्त एडवांस दे दी गई गई है। इसके अलावा कई और प्रलोभन दिए गए हैंं। एक ब्लॉक प्रमुखी पद के दावेदार पिछले एक माह से अधिक समय से मतदाताओं को बाहर की सैर करा रहे हैं। सुरक्षित सीटों के बजाए सामान्य सीटों पर मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना ज्यादा दिख रही है। यहां के दावेदार ब्लॉक प्रमुख का पद हासिल करने के लिए किसी भी स्तर तक खर्च करने से नहीं चूक रहे हैं। साथ ही साम, दाम, दंड, भेद वाली रणनीति अपनाने से भी नहीं चूक रहे हैं। प्रमुखी का ताज किसके सर होगा, यह दस जुलाई के बाद ही पता चलेगा। अभी प्रत्याशी हर स्तर पर जोर आजमाइश में लगे हैं।

जिले की सात ब्लॉकों में कुल 580 मतदाता हैं। ब्लॉक एरवाकटरा में एक क्षेत्र पंचायत सदस्य के इस्तीफा देने के बाद कुल मतदाताओं की संख्या 579 रह गई है।

ब्लॉकवार मतदाताओं की संख्या एक नजर में

ब्लॉक मतदाता

औरैया 95

भाग्यनगर 93

अजीतमल 75

सहार 86

बिधूना 83

अछल्दा 82

एरवाकटरा 65

योग 579

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story