×

Etawah News: एसएसपी पेशी में पुलिस की शराब पार्टी, फोटो वायरल, हेड कांस्टेबल निलंबित

एसएसपी आफिस में शराब पार्टी करने वाले हेड कांस्टेबल संजय कनौजिया को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है।

Uvaish Choudhari
Published on: 26 July 2021 12:41 PM GMT (Updated on: 26 July 2021 12:45 PM GMT)
Police Liquor Party
X

एसएसपी ऑफिस में शराब पार्टी करते हेड कांस्टेबल की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में एसएसपी आफिस के बड़ी पेशी में शराब पार्टी करने का फोटो वायरल होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने हेड कांस्टेबल संजय कनौजिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ० बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि शराब पार्टी का फोटो वायरल होने के बाद हेड कांस्टेबल संजय कनौजिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और इस पूरे मामले की विभागीय जांच इटावा के एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र सिंह को सौंप दी गई है।

इस वायरल फोटो को समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए मंजीत यादव ने ट्वीट किया था मंजीत यादव ने अपने ट्वीट में लिखा था कि यह है योगी जी की पुलिस ...मुख्य आरक्षी संजय कनौजिया इटावा में एसएसपी आफिस में हेड पेशी की पोस्ट पर है। जो आरक्षियों से तबादले के नाम पर अवैध वसूली करता है और आफिस में ही शराब पीता है इसके ऊपर क्या कार्रवाई होगी ?

मंजीत यादव के ट्वीट के बाद आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने इटावा पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हुए थे। जिस पर एसएसपी बृजेश कुमार सिंह ने संजय कनौजिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। यह फोटो कब का है यह बात साफ नहीं हो पा रही है

लेकिन सवाल यहां पर यह कि आखिरकार इतनी हिम्मत किसी पुलिसकर्मी की कैसे बन पड़ी है जो वह एसएसपी आफिस में ही शराब पार्टी करने पर आमादा हो गया। यह हिम्मत कहां से ओर कैसे आयी।

एक तरफ तो मुख्यमंत्री योगी यूपी पुलिस को अच्छे आचरण का पाठ पढ़ाते हैं तो दूसरी तरफ यूपी पुलिस के बेलगाम कर्मी पुलिस की साख पर बट्टा लगाते दिखाई दे रहे है। समय समय पर फरियादियों और आम जनता के साथ पुलिस कर्मियों की अभद्रता के मामले सामने आते रहते है तो कहीं थाने डांस पार्टी के वीडियो वायरल होते रहते है। ऐसे में यूपी पुलिस की छवि पर सवाल खड़े होना लाजमी है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story