×

Etawah News: अस्पताल की लापरवाही से महिला की मौत, परिजनों ने किया बवाल

Etawah News: रघुकुल हॉस्पिटल में लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत का मामला सामने आया है। ऑपरेशन के बाद लापरवाही से मरने वाली महिला के शव को अस्पताल कर्मियों ने निकालकर अस्पताल के बाहर रख दिया।

case of negligence
X

परिजनों को समझाती पुलिस pic(social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Etawah News: इटावा जनपद में निजी अस्पतालों में लापरवाही के चलते मरीज अपनी जान गवां रहे हैं। आए दिन किसी न किसी अस्पताल से लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। शहर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत स्टेशन बजरिया स्थित रघुकुल हॉस्पिटल में लापरवाही के चलते एक और प्रसूता की मौत का मामला सामने आया है। महिला की मौत के बाद परिजनों जमकर बवाल काटा।


प्राइवेट अस्पतालों में लापरवाही का सिलसिला जारी

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में निजी अस्पतालों में लापरवाही से मरीजों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अस्पतालों पर कार्रवाई के लिए जिम्मेदार आलाधिकारी मोटी रकम लेकर अस्पताल संचालकों से सांठगांठ कर अस्पतालों को चलवा रहे हैं। शहर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत स्टेशन बजरिया स्थित रघुकुल हॉस्पिटल में लापरवाही के चलते एक और प्रसूता की मौत का मामला सामने आया है। ऑपरेशन के बाद लापरवाही से मरने वाली महिला के शव को अस्पताल कर्मियों ने निकालकर अस्पताल के बाहर रख दिया। जब महिला के परिजनो ने पूछा तो अस्पताल कर्मियों ने मृतक महिला को किसी अन्य अस्पताल में ले जाकर इलाज करवाने की सलाह दे डाली।

बीच-बचाव करती पुलिस pic(social media)

गुस्साए परिजनों ने किया हंगामा

जब महिला के परिजनों को महिला के मृत होने की जानकारी हुई तो उन्होंने अस्पताल की लापरवाही का विरोध किया। अस्पताल कर्मियों ने मृतक महिला के परिजनों के साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दे डाली। अस्पताल कर्मियों की मारपीट में मृतक महिला के दो परिजनों को गम्भीर चोट भी आई है। मारपीट और अस्पताल कर्मियों के व्यवहार से गुस्साए महिला के परिजनों ने शव को अस्पताल के बाहर रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस ने अस्पताल के अंदर मौजूद पीड़ित परिजनों को बाहर निकालकर लाई और उनके साथ मारपीट करते हुए थाने ले गयी। और अन्य परिजनों को समझा बुझाकर कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस की कार्रवाई को देखकर अस्पताल संचालक समेत कर्मी अस्पताल छोड़कर मौके से भाग गए है। तो दो अन्य अस्पताल कर्मियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

गुस्साई भीड़ pic(social media)

अस्पताल के खिलाफ हो कानूनी कार्रवाई

मृतक महिला के भाई नीरज ने बताया कि उसकी बहन जो कि गर्भवती थी उसे इस अस्पताल में बीते सोमवार को शाम को भर्ती करवाया था। जिसके बाद अस्पताल वालो ने ऑपरेशन करने की बात कहकर उनसे मोटी रकम पहले जमा करवा ली थी। और हम सबको अस्पताल के बाहर निकाल दिया था। आज देर शाम अचानक इन लोगों ने उसे अस्पताल के बाहर निकालकर कहीं किसी और अस्पताल में ले जाकर इलाज करवाने की सलाह दे डाली। जब हम लोगों को उसके मृत होने की सूचना मिली तो हम लोगों ने अस्पताल से अपनी नाराजगी जताई। जिसपर इन लोगांे ने हम लोगांे के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया और जान से मारने की धमकी देने लगे। अब मौके पर पुलिस आ गयी है हम लोग ऐसे अस्पताल संचालको और कर्मियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई चाहते है ताकि ऐसे अस्पतालों में किसी और मरीज की मौत न होने पाएं।

सूचना पर स्थिति को नियंत्रित करने पहुंचे क्षेत्राधिकारी नगर राकेश वशिष्ठ ने बताया कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत स्टेशन बजरिया स्थित रघुकुल हॉस्पिटल में महिला की मौत का मामला सामने आया है। महिला के परिजनों ने हंगामा किया है पुलिस ने मौके और स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कार्रवाई की जा रही है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story