चाचा भतीजे होंगे एकः अखिलेश ने दिया बड़ा बयान, विलय का सवाल नहीं गठबंधन होगा

Akhilesh Shivpal : अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में महंगाई से सब परेशान हैं, हर चीज में महंगाई है।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 Nov 2021 10:34 AM GMT
Akhilesh Yadav
X

अखिलेश यादव

Akhilesh Shivpal : चाचा शिवपाल से गठबंधन/ विलय के सवाल पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने लगातार प्रयास किया है कि क्षेत्रीय दलों व छोटे दलों को साथ लेकर चलें और इसमें कई दल समाजवादी पार्टी के साथ आए। हाल ही में ओमप्रकाश राजभर ने एक ऐतिहासिक कार्यक्रम मऊ में किया है समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े हैं। तो समाजवादी पार्टी की यह कोशिश होगी कि जितने भी दल हैं जो क्षेत्रीय दल हैं उनको जोड़ा जाए और स्वाभाविक है और चाचा का भी एक दल है और उस दल को भी साथ में लेने का काम करेंगे।

चाचा का पूरा सम्मान होगा और ज्यादा सम्मान करने का काम समाज पार्टी के लोग करेंगे। आप लोगों को मैं भरोसा दिला रहे हूँ। शिवपाल के समाजवादी पार्टी में विलय के सवाल पर उन्होंने कहा कि विलय का सवाल नहीं है। चुनाव में जो हम जा रहे हैं तो कहीं न कही गठबंधन जिस तरीके से होगा हमारा गठबंधन होगा उन्हें भी साथ लिया जाएगा।

हमारा गठबंधन होगा

बुधवार को सैफ़ई में दीपावली के मौके पर वह कार्यकर्ताओं के साथ लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में मुलाकात कर रहे थे। पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि चाचा का पूरा सम्मान होगा और ज्यादा सम्मान करने का काम समाजवादी पार्टी के लोग करेंगे। आप लोगों को मैं भरोसा दिला रहे हूँ। प्रसपा के समाजवादी पार्टी में विलय के सवाल पर उन्होंने कहा कि विलय का सवाल नहीं है। चुनाव में हम जा रहे हैं, तो कहीं न कही गठबंधन किसी न किसी तरीके से होगा, हमारा गठबंधन होगा, उन्हें भी साथ लिया जाएगा।

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार (BJP Government) पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में महंगाई (UP Mein Mahangai) से सब परेशान हैं, हर चीज में महंगाई है। किसान, नौजवान सब परेशान है। बीजेपी सरकार किसानों को खाद तक नही दे पा रही।

सपा सरकार के कामों का मुख्यमंत्री उद्घाटन कर रहे है। लखीमपुर की घटना पर कहा कि सरकार के लोग किसानों को गाड़ियों के नीचे कुचल रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया कि लखीमपुर घटना में मारे गए किसानों की याद में सपा स्मृति दिवस मनाएगी। सपा का हर कार्यकर्ता मृतक किसानों की याद में एक दीपक जलायेगा।

जिन्ना के बयान पर कहा भाजपा के लोग नफरत की राजनीति करते है उनको डीजल पेट्रोल के दाम नहीं दिखाई दे रहे हैं। इटावा में शेर रह रहे हैं। एनिमल सफारी नहीं खोल पा रहे हैं सफारी का पूरा इंतजाम बर्बाद कर दिया है।

विकास की बात नही करेंगे नौकरी, रोजगार की बात नही

यहां इतने बड़े स्टेडियम पड़े हैं, सब बर्बाद कर दिए भाजपा के लोगों ने। विकास की बात नही करेंगे नौकरी, रोजगार की बात नही करेंगे। रोजगार की बात पर भाजपा के लोग टीवी चैनल पर पैनल पर आएं बताए हम इतने रोजगार दे रहे हैं।

वहीं 6 नवम्बर को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Etawah Daura) का इटावा में दौरा है इस सवाल पर अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कोई हमारा ही काम होगा उसका उद्धघाटन कर देंगे । उनके पास कोई अपना काम नही है।

सपा सरकार में जो सड़के चौड़ी हुई इटावा में यमुना से चम्बल तक भाजपा सरकार में नही हुई। हो सकता है मुख्यमंत्री टूटी सड़कें जर्जर चम्बल पुल देखने आ रहे होंगे। सपा सरकार में बनी सफारी में शेरों से न मिलें तो कम से कम भालू से मिलकर जाएं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story