×

भर्थना कोतवाली क्षेत्र में लगातार बढ़ रही अपराध की घटनाएं, दोस्त ने ही पीट-पीटकर मार डाला किसान मित्र को

गत सप्ताह से इलाके में लगातार आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। हद, तो ये हो गई कि बढ़ते अपराध को रोक पाने में भर्थना पुलिस नाकाम साबित हो रही है।

Sandeep Mishra
Published on: 2 Jun 2022 2:24 PM GMT
crime increasing in bharthana kotwali area etawah
X

प्रतीकात्मक फोटो (Social Media)

Etawah Crime News : इटावा जिला अंतर्गत भर्थना कोतवाली (Bharthana Kotwali) में अपराध की एक घटना से सनसनी मची हुई है। हाल के दिनों में इस इलाके में अपराध की घटनाएं बढ़ी हैं। लगता है अपराधियों के भीतर कानून का भय ख़त्म हो गया है। गत सप्ताह से इलाके में लगातार आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। अपराधी लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। हद, तो ये हो गई कि बढ़ते अपराध को रोक पाने में भर्थना पुलिस नाकाम साबित हो रही है।

स्थानीय पुलिस ने हाल की घटनाओं में से एक का भी अब तक खुलासा नहीं किया है। हाल ही में ग्राम मोड़ी नगरिया में एक ही रात में एक साथ तीन घरों में हुई चोरी की वारदात हो या उसके बाद अगली ही रात अज्ञात चोरों के एक गिरोह दवारा भारत पेट्रोलियम की पाइप लाइन से पेट्रोल-डीजल चुराने की घटना को अंजाम देना हो। भर्थना पुलिस अपराधियों से लगातार मिलती चुनौती के बावजूद हाथ बांधे बस नजारा देख रही है। इससे आम जनता में रोष है।

पुलिस अपराधियों को पकड़ने में विफल

हालिया वारदात में कोतवाली इलाके में ही एक मित्र ने अपने किसान साथी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड से इलाके में भय और दहशत का माहौल है। इन सभी घटनाओं में से किसी में भी शामिल अपराधियों की भर्थना पुलिस अभी तक परछाई भी नहीं छू पायी है।

क्या है घटना?

इटावा जिले की भर्थना कोतवाली इलाके के ग्राम सरैया सिंहुआ में एक कृषक परिवार में उस समय चीख-पुकार मच गई, जब निकट गांव के एक नामजद दोस्त ने ही अपने मित्र को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। भर्थना कोतवाली के ग्राम सरैया सिन्हुआ निवासी मृतक किसान का नाम राकेश कुमार (35 वर्ष) पुत्र शिवराम सिंह था। मृतक के छोटे भाई ब्रजेश कुमार ने बताया कि उसका बड़ा भाई राकेश होनहार किसान था। गत दिनों वह भरथना बैंक से कुछ रुपये निकालने की बात कहकर घर से निकला था। राकेश को रास्ते में ग्राम सालिमपुरा निवासी उसका दोस्त मिल गया। आरोप है कि दोस्त ने उसके किसान भाई राकेश को पहले शराब पिलाई। फिर, भाई के साथ मारपीट की। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उनमें समझौता करा दिया।

पुलिस के समझौते के बावजूद हुई हत्या

इस मामले में भर्थना कोतवाल के द्वारा दोनों मित्रों के बीच समझौता करवा दिया गया था। बावजूद उस दबंग दोस्त ने देर शाम राकेश को घर जाते समय अपने गांव में पकड़ लिया और लाठी-डंडों से पीट-पीटकर उसे मरणासन्न कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों के साथ ग्रामीण इलाज के लिए भरथना सीएचसी ले जा रहे थे, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस को आरोपियों के खिलाफ दिया प्रार्थना पत्र

इस घटना की सूचना पर भरथना कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, उक्त घटना के सम्बंध में नामजद दबंग दोस्त और उसके माता-पिता के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर पीड़ित पक्ष ने कार्यवाही की मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story