×

Etawah Crime News: मांग में प्रेमी का सिंदूर देखकर मां ने ही की थी बेटी की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश के इटावा में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है।

Uvaish Choudhari
Published on: 1 Sep 2021 2:22 PM GMT (Updated on: 1 Sep 2021 2:24 PM GMT)
mother had killed daughter
X

पुलिस की गिरफ्त में बेटी की हत्या की आरोपी मां (फोटो-न्यूजट्रैक)

Etawah Crime News: उत्तर प्रदेश के इटावा में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। पुलिस ने छानबीन के बाद इस घटना का खुलासा करते हुए आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया है। अविवाहित नाबालिग बेटी की मांग में प्रेमी के नाम का सिंदूर देखकर माँ ने ही अपनी बेटी की हत्या की थी। इतना ही नहीं उसके प्रेमी को फंसाने के लिए लड़के पर बेटी की हत्या व दुष्कर्म करने का आरोप भी लगाया था। मामला बैछपुरा थाने के उमराई गांव का है। जहां 28 अगस्त को लड़की की लाश बरामद हुई थी।

इटावा के वैदपुरा थाना के अंतर्गत ग्राम उमराई में 28 अगस्त की देर शाम जब कमला देवी अपनी छोटी बेटी के साथ घर वापस लौटी तो बड़ी बेटी 17 वर्षीय प्रियंका की मांग में सिंदूर देखकर कमला देवी का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने अविवाहित बिटिया से जब मांग में सिंदूर भरने का कारण पूछा तो बिटिया ने गांव के ही एक युवक के नाम का सिंदूर लगाने की बात कही, जिस पर मां ने बेटी के साथ गुस्से में आकर मारपीट शुरू कर दी। वहीं आवेश में आकर बिटिया का गला दबा दिया, जिसके चलते प्रियंका की मौके पर ही मौत हो गई। जब मां को लगा कि उसके हाथों से उसकी ही बेटी का कत्ल हो गया है, तो उसके मृतक शरीर को एक धोती के जरिए फांसी का फंदा बनाकर लटका दिया और अड़ोस पड़ोस के लोगों को जानकारी दी। तब तक अन्य परिजन भी घर पर आ गए थे।

112 के माध्यम से थाना पुलिस को सूचना दी गई, जब थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक बिटिया के शरीर को फांसी के फंदे से उतार लिया गया था। घटना के दिन घर के अन्य परिजन घर के बाहर गए हुए थे। घर पर प्रियंका अकेली थी। मृतक प्रियंका की मां ने रोते-रोते यह बताया था कि गांव का ही एक युवक राजकुमार को उन्होंने घर से निकलते हुए देखा था। यही नहीं उन्होंने बिटिया के प्रेमी राजकुमार पर हत्या एवं दुष्कर्म करने का भी आरोप लगाया था। परिजनों के द्वारा जो तहरीर थाने में दी गई थी उसमें राजकुमार को ही आरोपी बताया गया था, लेकिन जब पुलिस ने जांच शुरू की तो धीरे-धीरे सारी परतें खुलती चली गईं।

पुलिस ने घटना के 3 दिन बाद बुधवार को खुलासा करते हुए बताया कि मृतक प्रियंका का गांव के ही युवक राजकुमार से प्रेम प्रसंग चल रहा था। घटना वाले दिन प्रियंका ने मांग में सिंदूर भरा था, जिसके बाद ही यह सारी घटना घटित हो गई। उधर रिश्तों का कत्ल करने वाली हत्यारी मां ने भी कुबूल किया कि जब मैं छोटी बेटी के साथ घर वापस लौटी तो बड़ी बिटिया के मांग में सिंदूर देखकर गुस्से में आकर धोखे से बिटिया का कत्ल हो गया। पुलिस ने सारे मामले से पर्दा उठा कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story