×

Etawah News: छात्रों के हाथों में पेन की जगह गड़ासा, छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़

Etawah News : पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिरहौल में पढ़ाई की जगह छात्रों से पेड़ कटवाया जा रहा है। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Shraddha
Published on: 16 Nov 2021 12:22 PM GMT
छात्रों के हाथों में पेन की जगह गड़ासा
X

छात्रों के हाथों में पेन की जगह गड़ासा

Etawah Jaswantnagar News : उत्तर प्रदेश के इटावा के जसवंतनगर क्षेत्र (Etawah Jaswantnagar Area) के पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिरहौल (Secondary School Sirhaul) में शिक्षा अभियान को किस तरह पलीता लगाया जाता है, यह आपको इस वायरल वीडियो में देखने को मिलेगा। जिसमें विद्यालय के समय में पढ़ाई की जगह छात्रों से पेड़ कटवाया जा रहा है। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें जसवंतनगर विधानसभा (Jaswantnagar Assembly) के ग्राम सिरहौल के माध्यमिक विद्यालय में छात्रों के द्वारा स्कूल में धराशाई पेड़ को काटने के लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से औजार थमा दिया गया है और ऊंचाई पर बैठकर छात्र पेड़ को काटता हुआ नजर आ रहा है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सरकार शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए कड़ी मशक्कत और तरह तरह की योजनाएं, परिषदीय विद्यालयों के लिए लागू कर रही है। लेकिन वहीं विद्यालय के स्टाफ सरकारी शिक्षा व्यवस्था को पलीता लगाते नजर आ रहे हैं।

आखिर शिक्षक ही बच्चों के भविष्य को दांव पर लगा कर शिक्षा के मंदिर में बच्चों से पेड़ कटवाएगा तो कैसा होगा देश का भविष्य आप स्वयं ही अंदाजा लगा सकते हैं। परिषदीय विद्यालयों में बच्चों से पेड़ कटवाया जा रहा है।

बच्चों से स्कूल समय में पढ़ाई की जगह हाथों में पेन कॉपी देने के बजाए उनके नाजुक हाथों में गड़ासा पकड़ा कर ऊंची दीवार पर चढ़ाकर गुरुजी अपनी कमर पर दोनों हाथ रख कर बच्चों से पेड़ काटवाते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि उक्त स्कूल के प्रधानाचार्य अखिलेश कुमार से जब बात की गई तो गलती मानने की जगह लेबर न मिलने का हवाला देते हुए बताया कहा है कि पेड़ गिरने से स्कूल का गेट बंद हो गया था और लेबर नहीं मिले इसलिए ऐसा किया गया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story