Etawah News : सभासदों का सामूहिक इस्तीफा, नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी और चैयरमेन पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Etawah News : प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर की नगरपालिका के चुने हुए 25 सभासदों में 20 ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Sep 2021 2:33 PM GMT
resignation of members
X

सभासदों का इस्तीफा 

Etawah News : उत्तर प्रदेश के इटावा में जसवंतनगर नगरपालिका के 25 सभासदों में से 20 ने इटावा जिलाधिकारी को आज सामूहिक इस्तीफा सौंपकर नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी और चैयरमेन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये। सभासदों ने कहा कि वह सभी वार्डो में जनहित का कार्य नही करा पा रहे है। जब हमारे सामने जनता की समस्या आती है। तो हम सभी सभासदों को जनता की नाराजगी भी झेलना पड़ रही है। वहीं इस संबंध में अधिशाषी अधिकारी ने कहा कुछ सभासद इस्तीफे के धमकी देकर गैरकानूनी कार्य करवाना चाह रहे है। यदि यह सब इस्तीफा देना चाहते है तो दे सकते है इस्तीफा देना इनका अधिकार है।

प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर की नगरपालिका के चुने हुए 25 सभासदों ने 20 ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया। बताते चलें आज इटावा जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे जसवंतनगर, नगर पालिका परिषद के 25 में से 20 सभासद इटावा कचहरी परिसर पहुंचे एवं जिलाधिकारी को जसवंतनगर नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी एवं चेयरमैन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सामूहिक इस्तीफा दे दिया।

किस मुंह से जनता के सामने मांगेंगे वोट

सभासदों का आरोप था कि पिछले 4 साल से जनहित के कोई भी कार्य उनके वार्ड में नहीं कराए जा रहे थे। जिसके चलते जनता के सामने वह नहीं जा पा रहे थे। जिन वादों के साथ उन्होंने सपा सदी का चुनाव जीता था। वह वादे पूरे नहीं कर पा रहे थे।

ऐसे में सभी 2 सभासदों ने एक राय होकर सामूहिक इस्तीफा देना उचित समझा। बताते चलें नगर पालिका परिषद के चुनाव में केवल 1 वर्ष बचा है ऐसे में सभासदों के सामने यह दिक्कत आ रही थी कि वह दोबारा किस मुंह से जनता के सामने वोट मांगने जाएंगे।

वहीं इस इस्तीफे को लेकर जब अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जसवंतनगर से बात की गई, तो उनका कहना था कि इनमें से कुछ सभासद गैर कानूनी अवैध कार्य करवाने का बराबर उन पर दबाव डाल रहे थे। जिसके चलते यह सारा प्रकरण सामने आया है। इस्तीफा देना उनका अधिकार है। अगर वह देना चाहे तो दे दे।

जानकारी के मुताबिक, जसवंतनगर के चैयरमेन जोली प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव के करीबी हैं। और इस्तीफा देने वाले भी ज्यादातर शिवपाल सिंह के पार्टी और उनके करीबी बताए जा रहे है।

इस्तीफा देने वाले:-

राजकुमार गुप्ता, विमल जैन, सभासदपति राजीव यादव, राजकुमार, गिरजा देवी, विनोद कुमार, संजीव कुमार, सत्यवीर सिंह, नईम मंसूरी, जावेद खा, बीना सिंह,आंनद कुमार, विकास दुबे, बाबुद्दीन, रत्नेश कुमारी, ममता, सुमित कुमार, फुलवासा, शिवकुमारी, गीता।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story