×

Etawah News: बच्ची की मौत, मां गंभीर, बरसात में ढह गई दीवार

Etawah News : बारिश के चलते मकान गिरने से चार वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि मां गम्भीर रूप से घायल हो गई है।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Shraddha
Published on: 19 Oct 2021 5:51 AM GMT
बरसात में ढह गई दीवार
X

बरसात में ढह गई दीवार

Etawah News : इटावा जनपद (Etawah District) ब्लॉक बढ़पुरा (Block Badhpura) में बारिश के चलते मकान गिरने से चार वर्षीय बच्ची की मौत (Bachchi ki maut) हो गई जबकि मां गम्भीर रूप से घायल हो गई है जिसका इलाज कराया जा रहा है। दो दिन से लगातार बारिश होने के चलते कच्चा मकान देर रात ढह गया, जिससे उसमें रहने वाले दब गये।

थाना बढपुरा क्षेत्र (Police Station Badpura Area) के अंतर्गत ग्राम पंचायत पुरा रेवाड़ी में लख्खा राम बघेल की चार वर्ष की बेटी की रात्रि मिट्टी का मकान ढह जाने से दबकर मौत हो गयी और बच्ची की मां भी गम्भीर रूप से घायल हो गई है।

जानकारी के अनुसार यह घटना रात्रि की है जब लख्खा राम बघेल अपनी पत्नी ऊमा बघेल व अपने परिवार के साथ सो रहे थे। तभी अचानक मकान ढह गया जिसमें उनकी बेटी व पत्नी ऊमा दब गये। गांव वालों की मदद से लख्खा राम व उनके पुत्र शिवा 5 वर्ष व उनकी पत्नी को सकुशल निकाल लिया गया। लेकिन उनकी बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। पत्नी ऊमा गम्भीर रूप से घायल हो गई जिसका उपचार करवाया जा रहा है।

बारिश के चलते कच्चे मकान गिरे (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


जानकारी के मुताबिक लख्खाराम बघेल का परिवार बहुत ही गरीब है। इनके द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना (Pradhanmantri gramin awas yojna) में आवेदन भी किया गया था। लेकिन जांच करने आये जांच कर्मी ने इन्हें अपात्र घोषित कर दिया। यह पारपट्टी क्षेत्र में कोई नया मामला नहीं है। पार पट्टी बढपुरा क्षेत्र में जितने भी कच्चे मकान गिरे हैं। इन घरों में रहने वाले सभी लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन किये हुए थे। शासन के द्वारा कालोनियों तो आयीं लेकिन पात्रों को घर नहीं दिये गए। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर कालोनी किसे दी गयी हैं जब पात्र लोगों की हालत नहीं बदली है। लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री की एक अच्छी योजना में भ्रष्टाचार का घुन लग गया है जो गरीबों की जान ले रहा है। अपात्रों को लाभ पहुंचा रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story