Etawah News: इटावा में विचित्र बुखार से 2 की मौत, अब तक 50 से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत

Etawah News :आरामशीन व्यवसायी रामनरेश यादव के सबसे छोटे बेटे 13 वर्षीय शिवम की मंगलवार तड़के अज्ञात बुखार के कारण मौत हो गयी।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Shraddha
Published on: 19 Oct 2021 12:40 PM GMT
इटावा में वायरल बुखार से हो रही मौत
X

इटावा में वायरल बुखार से हो रही मौत 

Etawah News : इटावा जिले (Etawah District) में जसवंत नगर (Jaswant Nagar) के प्रमुख शीतगृह एवं आरामशीन व्यवसायी रामनरेश यादव (Aaramashine businessman Ramnaresh Yadav) के सबसे छोटे बेटे 13 वर्षीय शिवम की मंगलवार तड़के अज्ञात बुखार के कारण मौत हो गयी।

बताते चले शिवम को एक दिन पूर्व सोमवार को बुखार आना शुरू हुआ था। उसको परिजनों के द्वारा तुरंत शहर के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर को दिखाने ले जाया गया था। उनकी दवा ने असर नहीं किया तो सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी (Saifai Medical University) के डॉ. आदेश से सलाह ली गयी। उन्होंने जांचें और दवा बताई। जांच रिपोर्ट 24 घण्टे में मिलनी थी। हालांकि शाम को बुखार में राहत मिलने पर वह सो गया। सुबह उठने पर शौच को गया। इसके बाद तीव्र गर्मी और पसीने की शिकायत पर उसे उसके पापा रामनरेश इटावा लेकर दौड़े, मगर रास्ते मे ही उसने दम तोड़ दी। सेंट पीटर्स कालेज में पढ़ने वाले शिवम की मौत से नगर में लोग हतप्रभ हैं।

जनपद में एक माह से लगातार मौतें हो रही है लेकिन स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अनुसार जनपद में मरने वालों में से एक की भी मौत डेंगू से नही हुई है। वहीं आज स्वेता सिंह पुत्री मनोज सिंह निवासी रत्नगढ़ की भी विचित्र बुखार से मौत होने का मामला सामने आया है।


आरामशीन व्यवसायी के छोटे बेटे की बुखार के कारण मौत हो गयी

पूरे मामले में सीएमओ भगवान दास का कहना है कि अब तक जनपद में 30 लोगों की वायरल बुखार से मौत हो चुकी है। लेकिन डेंगू से एक भी मौत का केस सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा निजी अस्पताल संचालक डेंगू बोलकर मौत होने की बात बोल रहे हैं जबकि जिले मे एक भी मौत रिपोर्ट्स के आधार पर डेंगू से नहीं हुई है। जिला अस्पताल में डेंगू का एक भी मरीज भर्ती नहीं है। जितने भी लोग है वह बुखार से ग्रस्त हैं।

सिर्फ जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र में खेड़ा बुजुर्ग में 2 की मौत, धौलपुर खेड़ा में 2 की मौत, कोकावली में 2 युवती की मौत, नगला तौर मे 1 की मौत, बलरई में 3 की मौत, लुधपुरा में 3 की मौत, नगला अर्जुन में 3 की मौत, केसथ में 1 की मौत, नगला विशुन मलाजनी में 2 की मौत, कुंजपुरा में 1 की मौत और आज एक बच्चे व युवती की मौत के मामले सामने आये हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story