×

Etawah News: विस्फोटकों से भरी दुकान और आवास में लगी भीषण आग, काबू पाने में दो दमकल कर्मी झुलसे

आग को बुझाने के लिए पहुंचे फायरकर्मियों के घुसते ही बड़ा धमाका हुआ, जिससे 3 फायरकर्मी झुलस गए।

Uvaish Choudhari
Published on: 21 Sep 2021 1:34 PM GMT (Updated on: 21 Sep 2021 4:35 PM GMT)
dukaan mein bheeshan aag
X

दुकान में लगी आग को बुझाते दमकल कर्मी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Etawah News: उत्तर प्रदेश इटावा जनपद के भरथना कस्बा क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला गली गोदाम के पंसारी अनिल पोरवाल के आवास व गोदाम में अज्ञात कारण से आग लगने से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर 6 दमकल (damkal) की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची। लेकिन आग भीषण होने के कारण औरैया जनपद से भी दमकल (damkal) वहानों को मंगवाया मंगवाना पड़ा। मंगलवार को सुबह साढ़े 11 बजे आग की चपेट ने अनिल के भाई प्रदीप कुमार के आवास व आर्म्स की दुकान व अशोक पोरवाल के आवास व इलेक्ट्रिक की दुकान को भी चपेट में ले लिया। आग बुझाने के दौरान अचानक धमाका (dhamaaka) होने से दो फायरकर्मी यतेंद्र कुमार व रविन्द्र कुमार चपेट में आने से घायल हो गए। वहीं अग्नि पीड़ित परिवार के सकुशल होने पर आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली। इस घटना में हुए नुकसान का आकलन अभी नहीं हो सका है।

जानकारी के मुताबिक दुकान के अंदर आतिशबाजी का समान भी काफी मात्रा में भरा हुआ था। जिस कारण आग ने भयावह रूप धारण कर लिया, 2 घण्टे तक फायरकर्मी आग पर काबू करने में जुटे रहे। हालांकि शाम 5 बजे तक भी आग का धधकना बन्द नहीं हुआ था। आग को बुझाने के लिए पहुंचे फायरकर्मियों के घुसते ही बड़ा धमाका हुआ, जिससे 3 फायरकर्मी झुलस गए। जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी (CHC) में भेजा गया है, वहीं एक फायरकर्मी धुंए से बेहोश हो गया। घटना स्थल के आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को मकानों से बहार निकलवा दिया गया और सभी के घरों से गैस सिलेंडर हटा दिए गए।


पुलिस ने गृहस्वामी व उनके परिवार को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया। पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। जानकारी के मुताबिक दुकान में आतिशबाजी का समान रखे होने की बात सामने आई है। जिस कारण आग से इतना बड़ा हादसा हुआ। वहीं घटना की सूचना पर एसएसपी डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह (SSP Dr. Brajesh Kumar Singh), एडिशनल एसपी ओमवीर सिंह (Additional SP Omveer Singh), मुख्य अग्नि शमन अधिकारी तबारक हुसैन, एसडीएम हेम सिंह, सीओ विजय सिंह आदि मौके पर पहुंचे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story