×

Etawah News: राखी के पर्व पर डाक विभाग की बड़ी पहल, बहनों को दे रहा स्पेशल वाटर प्रूफ लिफाफे

रक्षाबंधन पर बहनों की "राखी" को भाईयों तक सुरक्षित पहुँचाने के लिए डाक विभाग महिलाओं को मुफ्त में स्पेशल वाटर प्रूफ लिफाफे दे रहा

Uvaish Choudhari
Published on: 19 Aug 2021 3:58 PM GMT
On the occasion of Rakhi, the postal departments big initiative, giving special water proof envelopes to sisters
X

इटावा: राखी के पर्व पर डाक विभाग बहनों को दे रहा स्पेशल वाटर प्रूफ लिफाफे

Etawah News: इटावा रक्षाबंधन पर बहिन की "राखी" को भाई तक सुरक्षित पहुँचाने के लिए डाक विभाग महिलाओं को मुफ्त में स्पेशल वाटर प्रूफ लिफाफे दे रहा, बड़ी संख्या में महिलाएं डाक विभाग की मुफ्त लिफाफे की स्कीम का फायदा उठा रही हैं। डाक अधीक्षक के अनुसार अभी तक राखी के लिए 1 हज़ार से अधिक स्पेशल लिफाफे मुफ्त में बाटे जा चुके हैं।

वहीं अन्य जनपदों से बाहर से बड़ी संख्या में प्रतिदिन लिफाफे आ रहे हैं प्रतिदिन 100 से अधिक राखी के लिफाफों का हो रहा वितरण आने वाले रविवार रक्षा बंधन के दिन भी होगा राखी का वितरण, डाक अधीक्षक ने इटावा में महिलाओं से डाक खाने से मुफ्त बट रहे राखी स्पेशल लिफाफे को लेने के लिए अपील की,

इस बार रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहन के प्यार राखी को सुरक्षित भाइयों तक पहुंचाने के लिए डाक विभाग की तरफ से एक अनूठी स्कीम चलाई जा रही है जिसमें डाक विभाग राखी को सुरक्षित पहुंचाने के लिए एक स्पेशल वाटरप्रूफ लिफाफा जोकि प्लास्टिक कोटेड भी है। बहनों को इटावा के सभी डाक खानों से निशुल्क वितरण कर रहा है।

डाक खाने से वाटर प्रूफ लिफाफा मुफ्त

इस बारे में डाक अधीक्षक त्रिभुवन प्रताप सिंह ने बताया कि मुफ्त राखी लिफाफा के स्कीम के बारे में पहले से ही डाक विभाग के द्वारा सूचित कर दिया गया है। जिसके चलते बड़ी संख्या में बहने अपने भाइयों को राखी भेजने के लिए डाक खाने से लिफाफा मुफ्त में प्राप्त कर रही हैं। अभी तक 1000 से ज्यादा बहनों ने इस स्कीम का फायदा उठाया है।

वहीं इस बार रक्षाबंधन रविवार के दिन पड़ रहा है जिसके चलते डाक विभाग बड़ी ही तेजी और मुस्तैदी से काम कर रहा है प्रतिदिन बाहर अन्य जनपदों से आने वाले स्पेशल राखी के लिफाफा का वितरण बड़े ही तन्मयता से किया जा रहा है रविवार के दिन राखी का त्यौहार पड़ने के चलते आने वाले राखी के लिए पापों का वितरण रविवार को भी किया जाएगा। पहली बार मुफ्त में बांट रहे स्पेशल कोटेड लिफाफे की कीमत पहले ₹10 हुआ करती थी।

राखी उनके भाई तक समय से सुरक्षित पहुंच जाएगी

वहीं मुख्य डाक खाने स्पेशल कोटेड राखी का लिफाफा लेने पहुंची कई महिलाएं लिफाफा खरीदते हुए काफी खुश नजर आई बहनों ने बताया कि डाक विभाग की इस स्कीम का फायदा उन्हें मिल रहा है जिसके चलते मुफ्त में लिफाफा लेकर उसमें सुरक्षित राखी भाइयों तक पहुंचाने को लेकर उन्हें अब चिंता नहीं है क्योंकि लिफाफा पहले से बेहतर है और उन्हें उम्मीद है कि उनकी राखी उनके भाई तक समय से सुरक्षित पहुंच जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story