×

Etawah News: सेनानी परिवारों ने उठाये सवाल, लगाया उपेक्षा किये जाने का आरोप

Etawah News: स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों ने सरकार की उपेक्षा से आहत होकर देश के राष्ट्रपति पत्र लिखने का भी फैसला किया है।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Monika
Published on: 23 Oct 2021 10:35 AM GMT
azadi ka amrit mahotsav
X

सेनानी परिवारों ने उठाये सवाल (photo : सोशल मीडिया )

Etawah News: देश भर में बीजेपी सरकार (BJP Government) द्वारा चलाए जा रहे आजादी अमृत महोत्सव (azadi ka amrit mahotsav) कार्यक्रमों पर स्वत्रंता सेनानी परिवार संगठन ने उपेक्षाओं का लगाया आरोप। सेनानी संगठन ने कहा है कि सरकार महोत्सव का नाम बदल कर पार्टी विशेष का नामकरण कर दे। स्वतंत्रता सेनानियों (freedom fighters) के परिजनों ने सरकार की उपेक्षा से आहत होकर देश के राष्ट्रपति को पत्र (president ko patra) लिखने का भी फैसला किया है।

केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्रारा देश की आजादी में अपना योगदान देकर देश को स्वतंत्र कराने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को अमर रखने के उद्देश्य से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों (azadi ka amrit mahotsav Program) का आयोजन किया जा रहा है।

राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानी परिवार के प्रदेश महासचिव आकाशदीप जैन बेटू ने कहा जनपद में प्रशासन द्रारा अमृत महोत्सव कार्यक्रमों में स्वतन्त्रता सेनानियों के परिजनों को आमंत्रित नहीं किया जाता न ही उन्हें उचित सम्मान दिया जाता है। अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों द्वारा स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों की उपेक्षा की जाती है। इससे आहत होकर परिजन देश के राष्ट्रपति को पत्र लिख कर वास्तविक स्थिति को बता कर न्याय की मांग करेंगे। उन्होंने कहा सरकार केवल चुनाव के लिये आजादी का अमृत महोत्सव नाम से सरकार कार्यक्रम चला रही है, जबकि वास्तविकता में सेनानियों एवं उनके परिजनों का अपमान कर रही है। अभी तक सरकार द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्मारक की स्थापना नहीं की गई और ना ही संवैधानिक संस्थाओं में सेनानी परिजनों को स्थान दिया गया है, स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को राष्ट्रीय परिवार का दर्जा भी नहीं दिया गया है।

आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव कार्यक्रम

गौरतलब है कि देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ वर्ष 2022 में होगी जिसके तहत मुख्य कार्यक्रम वर्ष 2023 तक चलेंगे। लेकिन इसकी शुरुआत 2021 से ही हो गई है। यानी देश अगले दो साल तक अमृत महोत्सव मनाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story