×

Etawah News: ओमिक्रोन से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारियो में जुटा, रेहड़ी-पटरी पर व्यापार कर रहे लोगों की करवाई सेम्पलिंग

Etawah News: जांच करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम के डॉक्टर ने बताया कि ओमीक्रोन के नए खतरे के चलते एक बार फिर से सेंपलिंग बढ़ाई गई है ।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Monika
Published on: 20 Dec 2021 5:26 AM GMT (Updated on: 20 Dec 2021 5:28 AM GMT)
omicron variant test
X

कोरोना सेम्पलिंग टीम 

Etawah News: देश में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (omicron variant) के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हुआ सतर्क । शहर के मुख्य बाजार के दुकानों और फेरी लगाने वालों की स्वास्थ्य विभाग की टीम (swasthya vibhag team) के द्वारा करवाया जा रहा कोविड टेस्ट (covid test) । टेस्ट करने वाले डॉक्टरों का कहना विभाग के द्वारा कराई जा रही सेम्पलिंग टीम की डॉक्टर का कहना कोविड को लेकर एक बार फिर से लोग लापरवाही बरत रहे है टेस्ट करवाने को नही होता कोई तैयार ।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (omicron variant) के बढ़ते खतरे के बीच एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है इन दिनों शादियों की सहालग के चलते बाजारों में भारी भीड़ (bazaro mein bheed) उमड़ रही है जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की एक टीम आज शहर के मुख्य बाजार तिकोनिया पर, दुकानदारों एवं सड़क किनारे पटरी पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों की सेम्पलिंग करने पहुँचा। बाजार में रेडीमेड की दुकानों पर दुकानदारों के टेस्ट करवाए गए । जांच करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम के डॉक्टर ने बताया कि ओमीक्रोन के नए खतरे के चलते एक बार फिर से सेंपलिंग बढ़ाई गई है ।

सेम्पलिंग टीम

सैंपल लेने के लिए टीम को बड़ी मशक्कत करनी पड़ती

वही टीम की डॉक्टर दीप्ति दुबे ने बताया कि सैंपल लेने के लिए टीम को बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है । लोग वायरस को लेकर अभी भी लापरवाह है, एवं मास्क का भी प्रयोग कम किया जा रहा है । जब कोविड जांच सैंपल लेने के लिए बोला जाता है तो लोग तरह तरह के बहाने ढूंढते है । बहुत समझाने के बाद सेम्पलिंग करवाते है।

वहीं डॉक्टर राजीव ने बताया ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए इटावा स्वास्थ्य विभाग पहले से कोरोना और उसके नए वेरियंट की सेम्पलिंग की जा रही है। हर क्षेत्र में अलग अलग टीम जनपद में सेम्पलिंग का कार्य कर रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story