×

Etawah News: इलाज के लिए भटक रहा था बुजुर्ग चौकीदार, एसएसपी ने सारा खर्च उठाने का लिया जिम्मा

Etawah News: बुजुर्ग चौकीदार काफी लंबे समय से हर्निया की बीमारी से ग्रस्त चल रहा था । सोशल मीडिया पर किसी के द्वारा चौकीदार वीरेन्द्र की बीमारी की समस्या वायरल हो गई जिसके इटावा एसएसपी ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है ।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Monika
Published on: 11 Sep 2021 6:48 AM GMT
sick watchman
X

बीमार चौकीदार (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Etawah News: उत्तर प्रदेश इटावा जनपद के व्हाट्सएप्प ग्रुप व फेसबुक के जरिए एक गरीब के इलाज की गुहार हुई पूरी एसएसपी ने इलाज का जिम्मा उठाया। थाना बकेवर क्षेत्र के कर्वाखेड़ा का रहने वाला बुजुर्ग चौकीदार काफी लंबे समय से हर्निया की बीमारी से ग्रस्त चल रहा था जिसके पास ऑपरेशन के लिए रुपए न होने के चलते इस बीमारी से जूझ रहा था लेकिन उसकी कहीं कोई सुनने वाला नजर नहीं आ रहा था। सोशल मीडिया पर किसी के द्वारा चौकीदार वीरेन्द्र की बीमारी की समस्या वायरल हो गई जिसके इटावा एसएसपी ने मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए वीरेंद्र के इलाज का सारा खर्च स्वयं उठाने के लिए अश्वाशन दे दिया और वीरेंद्र को आज अपने कार्यलय पर मिलने के लिए बुलाया।

चौकीदार वीरेंद्र बाबू अपने हार्निया की बीमारी का ऑपरेशन कराने के लिए बेबस लाचार होकर इधर उधर काफी समय से भटक रहा था। बीमारी से परेशान चौकीदार वीरेंद्र बाबू ने अपनी समस्या 9 सितंबर को एक स्थानीय पत्रकार से साझा की और बताया था कि उसके पास इतना पैसा नहीं है कि वह हार्निया का ऑपरेशन करा सके। ऐसा भी नहीं है कि मुफ्त इलाज कराने की चलाई जा रही गोल्डन कार्ड योजना में उसका नाम न हो, नाम तो है मगर तकनीकी खामी से योजना की सूची मे उसका नाम वीरेंद्र बाबू के स्थान पर वीरेंद्र वव्वू के नाम से दर्ज हो गया है जिसके चलते प्रधानमंत्री की बीमा योजना भी उसके काम नहीं आ रही। जिसकी वजह से गोल्डन कार्ड स्कीम उसके लिए मात्र सफेद हाथी साबित हो रही। लाचार चौकीदार ने दानवीरों से अपने इलाज के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की गुहार लगाई थी जिससे कि वह इस गम्भीर समस्या से निजात पा सके।

इटावा के एसएसपी (फोटो : सोशल मीडिया )

इलाज का सारा खर्च खुद एसएसपी स्वयं उठाएंगे

वीरेंद्र बाबू की फोटो सहित सोशल मीडिया पर उनकी बीमारी की समस्या और दानवीरों से गुहार वायरल हो गई। लेकिन जनपद के बड़े बड़े सेठ, नेता, समाजसेवी, सत्ता पक्ष, विपक्षी नेताओं तक वीरेंद्र की गुहार पहुंची तो लेकिन किसी के कान पर इस बात की जूं तक नही रेंगी। इस मामले की भनक जैसे ही इटावा एसएसपी डा० बृजेश कुमार सिंह के पास पहुंची उन्होंने अपने पुलिसकर्मियों को चौकीदार वीरेंद्र के बारे में जानकारी हासिल करने के और उनसे सम्पर्क करके आज 11 सितंबर को अपने कार्यालय पर मिलने लिए कहा और वीरेंद्र को यह आश्वासन दिया कि उनके इलाज का सारा खर्च खुद एसएसपी स्वयं उठाएंगे। इस बात की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली सभी लोग इटावा एसएसपी की इस नेक कार्य की सराहना करते नजर आए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story