×

Etawah News: लापरवाही से बारिश में भीगा क्विंटलों का अनाज, अधिकारी लीपापोती करते नजर आए

Etawah News: इटावा शहर के पक्का तालाब स्थित शहरी क्षेत्र के विपणन केंद्र से राशन की दुकानों तक जाने वाले खाद्यान्न बारिश होने पर भी ट्रेक्टरों में लादा जा रहा है और जिम्मेदार विपणन निरीक्षक बारिश में भीग रहे। वहीं, इस पर विपणन निरीक्षक निखिल कुमार बारिश में अनाज लाद रहे लेवर को त्रिपाल डालने की नसीहत देते नजर आए।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 Jan 2022 3:18 PM GMT (Updated on: 6 Jan 2022 6:17 PM GMT)
Ration of quintals soaked in rain due to negligence of officials Yogi Government
X

बारिश में भीगता अनाज। 

Etawah News: सूबे में योगी सरकार (Yogi Government) के द्वारा गरीबों को मुफ्त वितरण होने वाला राशन गरीबों के पेट में जाने से पहले ही अधिकारियों की लापरवाही से बारिश के पानी से गीला हो रहा है और जिम्मेदार अधिकारी है सब कुछ सामने देखते हुए भी कैमरे पर यह बात मानने को तैयार नहीं हुए। शहर के विपणन गोदाम पर राशन की दुकानों पर ले जाने के लिए बारिश में ट्रैक्टर पर क्विंटलों गल्ला अधिकारी के सामने भीगते में लादा जा रहा हैं। जैसे ही मीडिया टीम को अधिकारी ने देखा वैसे ही ट्रैक्टर पर त्रिपाल डालने के लिए निर्देश देते दिखाई दिए।

इटावा शहर (Etawah City) के पक्का तालाब स्थित शहरी क्षेत्र के विपणन केंद्र से राशन की दुकानों तक जाने वाले खाद्यान्न बारिश होने पर भी ट्रेक्टरों में लादा जा रहा है और जिम्मेदार विपणन निरीक्षक बारिश में भीग रहे अनाज को अपनी खुली आंखों देख रहे है। जब मीडिया कर्मी के द्वारा कैमरा चलता देखा तो विपणन निरीक्षक निखिल कुमार (Marketing Inspector Nikhil Kumar) बारिश में अनाज लाद रहे लेवर को त्रिपाल डालने की नसीहत देते नजर आए।


दिसम्बर से मार्च तक पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को मुफ्त राशन वितरण करने के दिए आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) द्वारा दिसम्बर से मार्च तक पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को मुफ्त राशन वितरण (free ration distribution) करने के आदेश दिए है जिसके चलते जनवरी माह का 6 जनवरी से खाद्यान्न वितरण राशन की दुकानों से वितरण होना हैं, लेकिन अधिकारियों को खानापूर्ति करके खाद्यान्न को राशन की दुकानों तक भेजने की। इतनी जल्दबाजी दिखाई दी कि वह देख रहे हैं कि सुबह से जनपद में बारिश हो रही है। उसके बावजूद राशन को भीगते हुए ट्रैक्टर पर लदवाकर अलग अलग राशन की।दुकानों पर वितरित करवाने के लिए भेजकर अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर शहर के पक्का तालाब चौराहा से एसएसपी चौराहा वाले रोड़ पर क्विंटलों सरकारी खाद्यान्न से लदा ट्रैक्टर बारिश में लावारिस खड़ा दिखाई दिया। जब ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर को स्टार्ट करके जाने लगा उससे जब पूछा तो उसने बताया कि यह राशन पक्का तालाब गोदाम से ला रहे है और बारिश में गेंहू खराब नही होता चावल खराब हो जाता है।


अचानक बारिश के चलते हुआ ऐसा उसके बाद राशन की बोरियों को करवा दिया कवर : विपणन निरीक्षक

शहरी क्षेत्र के विपणन निरीक्षक निखिल कुमार (Marketing Inspector Nikhil Kumar) ने कहा अचानक बारिश के चलते हुआ ऐसा उसके बाद राशन की बोरियों को कवर करवा दिया गया है। उन्होंने कहा सभी ट्रैक्टर त्रिपाल से ढक कर जा रहे हैं। जबकि विपणन अधिकारी को शहर में खुले में जा रहे राशन और ट्रैक्टर संचालक की तस्वीरें भी दिखाई गई लेकिन वो बात मानने को तैयार नही हुए और अपनी लीपापोती में लगे रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story