×

UP Election 2022: चाचा शिवपाल का छलका दर्द कहा- हमें सिर्फ एक सीट मिली, भतीजे अखिलेश से मेरा कंपटीशन, देखें किसकी होती है बड़ी जीत

UP Election 2022:शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) का दर्द आया सामने समर्थकों से कहा कि 'हमने भाजपा को हटाने के लिए अपनी पार्टी का त्याग और बलिदान कर दिया हमने तो अखिलेश से 100 सीट मांगी थी लेकिन बस 1 सीट मिली।

Uvaish Choudhari
Published on: 7 Feb 2022 4:43 PM GMT
UP Election 2022: Uncle Shivpals pain said - we got only one seat, my competition with nephew Akhilesh, see who wins
X

इटावा: शिवपाल सिंह यादव  

Etawah News: इटावा जनपद (Etawah District) के जसवंतनगर विधानसभा (Jaswantnagar Assembly) में अपने समर्थकों के बीच सपा-प्रसपा गठबंधन (SP-PSP alliance) को लेकर केवल 1 सीट मिलने को लेकर शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) का दर्द आया सामने समर्थकों से कहा कि 'हमने भाजपा को हटाने के लिए अपनी पार्टी का त्याग और बलिदान कर दिया हमने तो अखिलेश से 100 सीट मांगी थी लेकिन बस 1 सीट मिली। अब इसका बदला मुझे प्रदेश में सबसे बड़ी जीत कराकर दे देना है।

भतीजे अखिलेश से मेरा कंपटीशन, देखें किसकी बड़ी जीत होती है- शिवपाल सिंह यादव

चाचा शिवपाल ने कहा कि भतीजे अखिलेश से मेरा कंपटीशन अब इस बात का है कि देखें किसकी बड़ी जीत होती है, मेरी जसवंतनगर से या अखिलेश की करहल से। वहीं प्रसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रघुराज शाक्य (Raghuraj Shakya, State Vice President of Praspa) के भाजपा (BJP) में जाने को लेकर कहा कि टिकट न मिलने से नाराज़ चल रहे थे रघुराज।

इटावा में प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह का अपनी विधानसभा जसवंतनगर में एक मीटिंग के दौरान सपा गठबंधन से सीटें न मिलने को लेकर समर्थकों के बीच शिवपाल सिंह का दर्द जुबां पर आ ही गया। शिवपाल ने कहा कि मैंने अपनी पार्टी का त्याग और बलिदान कर दिया, हम प्रदेश में अपना रथ लेकर भी निकले जगह-जगह पूरे प्रदेश में स्वागत भी हुआ। पूरे प्रदेश में लोगों का कहना था कि 'एक हो जाओ' इसलिए हमने भाजपा को हटाने के लिए त्याग किया।

अगर समीक्षा होती तो हमारे 20 लोग जीतकर आ रहे थे- शिवपाल सिंह

एक साल पहले हमने 100 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी थी, तब कहा गया कि यह ज़्यादा है तब मैंने उसमें से 65 की सूची कर दी। जब अखिलेश से बात हुई तब उन्होंने कहा कि यह ज़्यादा है तब उसको 45 कर दिया। फिर भी उसको ज़्यादा बताया और जब लिस्ट आई तो केवल 1 सीट निकली। हमने कहा कि हमारे जीतने वालों को टिकट दे दो अगर समीक्षा होती तो हमारे 20 लोग जीतकर आ रहे थे।

लेकिन यह नही हुआ अब इसका बदला ऐसे लेना कि प्रदेश में मेरी सबसे बड़ी जीत होकर आए। शिवपाल ने कहा कि अब हमारे और अखिलेश के बीच कंपटीशन है। देखना है कि बड़ी जीत किसकी होगी और जीत के मामले में जसवंतनगर हमेशा आगे रहा है। वहीं प्रसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए प्रसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष रघुराज शाक्य को लेकर कहा कि टिकट न मिलने से नाराज़ थे रघुराज, करहल अखिलेश यादव के प्रचार के लिए जाएंगे चाचा शिवपाल, वहीं अपने कार्यकर्ताओं से अपील की, कि प्रदेश में जहां भी गठबंधन का प्रत्याशी चुनाव लड़े उसे जिताने का काम करें।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story