×

Etawah News : छह माह के लिए हड़ताल पर रोक, रेजिडेन्ट्स का सोमवार से सेवाएं बाधित करने का ज्ञापन

Etawah News in hindi: सैफई विश्वविद्यालय के रेजिडेन्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 06 दिसम्बर 2021 से जरूरी ओपीडी, आईपीडी, एवं अन्य सेवाओं को बाधित करने का ज्ञापन दिया है।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Shraddha
Published on: 4 Dec 2021 11:47 AM GMT
रेजिडेन्ट्स का सोमवार से सेवाएं बाधित करने का ज्ञापन
X

 रेजिडेन्ट्स का सोमवार से सेवाएं बाधित करने का ज्ञापन

Etawah News : उत्तर प्रदेश इटावा चिकित्सा विश्वविद्यालय सैफई (Medical University Saifai) के रेजिडेन्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन (Resident Doctors Association) ने विश्वविद्यालय के कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा (University Registrar Suresh Chandra Sharma) से मिलकर 06 दिसम्बर 2021 से जरूरी ओपीडी, आईपीडी, एवं अन्य सेवाओं को बाधित करने का ज्ञापन दिया है।

इस बारे में कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश अत्यावश्यक सेवाओं का अनुरक्षण अधिनियम 1966 की धारा 3 की उप धारा (1) के अधीन उत्तर प्रदेश राज्य के कार्य-कलापों से सम्बन्धित लोक सेवा एवं राज्य सरकार के स्वामित्वाधीन या नियंत्रणाधीन निगम के अधीन सेवा तथा स्थानीय प्राधिकरण के अधीन किसी सेवा हेतु छह मास की अवधि के लिए हड़ताल निषिद्ध की गयी है। विश्वविद्यालय भी इसकी परिधि में आता है तथा इस प्रकार की किसी भी हड़ताल, कार्य बहिष्कार, धरना प्रदर्शन आदि में सम्मिलित होने पर सम्बन्धित अधिनियम के अर्न्तगत कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में रेजिडेन्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बात की गयी है तथा एसोसिएशन ने आश्वासन दिया है कि उनके द्वारा जरूरी सभी स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग किया जायेगा तथा मरीजों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी।

रेजिडेन्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉ. टिंकू सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन देकर मांग की गयी है कि अतिशीघ्र डॉक्टरों की कमी पूरी की जाय अन्यथा आगामी सोमवार से जरूरी सेवायें प्रभावित होंगी। डॉ. टिंकू सिंह ने बताया कि अभी तक नीट पीजी की काउंसलिंग नहीं हो सकी है, जबकि रिजल्ट आए काफी वक्त बीत चुका है। फिलहला रेजिडेंट डॉक्टर्स की ओर से हड़ताल पर रोक लगाए जाने पर प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। लेकिन मरीजों में इसे लेकर संशय है कि डॉक्टर मरीजों को देखेंगे या नहीं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story