×

Etawah News: जल कर राख हुई आधा दर्जन से अधिक दुकाने, दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू

Etawah News: नवीन मंडी स्थित सब्जी की आधा दर्जन से अधिक दुकानों में शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद पर आग पर काबू पाया गया।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Deepak Kumar
Published on: 31 Oct 2021 12:38 PM GMT
Etawah News: जल कर राख हुई आधा दर्जन से अधिक दुकाने, दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू
X

Etawah: इटावा जनपद (Etawah District) की नवीन मंडी स्थित सब्जी की आधा दर्जन से अधिक दुकानों में शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग (short circuit fire) लग गई। आग की सूचना पाकर फायर दमकल (fire brigade) के 3 वाहनों के साथ फायरकर्मी व मुख्य अग्निशमन अधिकारी मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद पर आग पर काबू पाया गया।

शहर के थाना फ्रेंड्स कॉलोनी (Friends Colony Thana) स्थित नवीन मंडी में आज दोपहर अचानक से सब्जी की थोक दुकानों से धुआं उठने लगा। देखते ही देखते धुंआ आग में तब्दील हो गया। ये आग इतनी ज्यादा थी कि एक दुकान से दूसरी दुकानों में लगना शुरू हो गई। बताया गया सभी दुकानें बन्द थी जिस कारण शार्ट सर्किट से लगी आग एक दुकान में कई दुकानों में फैलती चली गई। वहीं, कुछ दुकानदार अपनी दुकानों से आग को दूर रखने के लिए कड़ी मशक्कत करते नजर आए। कई आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानें खाली करना भी शुरू कर दिया था, लेकिन फायर विभाग की टीम ने सही समय पर आग पर काबू पा लिया। आग में आधा दर्जन से अधिक दुकानों में रखा माल जलकर खाक हो चुका था।

पीड़ित दुकानदारों को मुआवजा देने की मांग

वहीं, सब्जी मंडी एसोसिएशन (Vegetable Market Association) के अध्यक्ष राज कुमार कुशवाहा (Raj Kumar Kushwaha) ने बताया कि शार्ट सर्किट के कारण दुकानों में आग लगी है और 10 लाख से अधिक का नुकसान होने की संभावना है। लगभग 16 दुकानों में आग लगने से नुकसान हुआ है। सरकार से हम सभी पीड़ित दुकानदारों को मुआवजा देने की मांग करते हैं और नवीन मंडी के अंदर फायर विभाग की गाड़ी या मंडी के अंदर कुछ समर सेर्बिल पम्प लगाने की परमिशन दी जाए। अगर भविष्य में ऐसी कोई अनहोनी हो तो कम से कम समर सेर्बिल के माध्यम से कुछ नुकसान कम किया जा सके।

जानहानि की नहीं कोई सूचना

वहीं, मौके पर पहुंचे फायर विभाग अधिकारी तबारक हुसैन (Fire Department Officer Tabarak Hussain) ने बताया कि सेट पर सूचना प्राप्त हुई जिसके बाद तुरंत तीन दमकल के वाहन मौके पर भेजे गए और आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने से हुए नुकसान का अभी बता पाना मुश्किल है। लेकिन आग से किसी भी जनहानि की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने आगे बताया कि काफी दुकानें है, लेकिन यहां पर किसी भी दुकान पर इमरजेंसी फायर उपकरण मौजूद नहीं है। इसके लिए इन सभी व्यापारियों को जागरूक करने के लिए अब अभियान चलाया जाएगा, जिससे कि आग लगने की स्थित पर उसपर काबू किया जाए। वहीं, उन्होंने बताया कि नगरपालिका परिषद को यहां आग पर काबू पाने के लिए व्यवस्था करनी चाहिए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story