Etawah News: कांग्रेसियों ने खाद केंद्र में बंद किया कर्मचारियों को, किसानों का भी लगातार धरना जारी

Etawah News: जनपद इटावा में खाद की कमी लेकर किसानों ने धरना प्रदर्शन किया और कांग्रेसियों ने खाद केंद्र में कर्मचारियों को बंद कर दिया ।

Uvaish Choudhari
Published on: 29 Oct 2021 2:47 PM GMT
Farmers strike over shortage of fertilizers, Congressmen closed the workers in the fertilizer center
X

इटावा- खाद की किल्लत को लेकर कांग्रेसियों ने खाद केंद्र में बंद किया कर्मचारियों को

Etawah News in Hindi: जनपद में लगातार कई खाद केंद्रों (compost centers) पर खाद न मिलने के चलते किसानों (Farmers) को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर आज कंग्रेस नेताओं Congress Leaders) ने जिलाधिकारी को कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा। उसके बाद शहर के नवीन मंडी स्थित इफ्को खाद केंद्र पर पहुंचे जहां दूर दराज से आये किसानों की समस्या को देखते हुए खाद केंद्र के सामने कांग्रेस नेता धरना पर बैठ गए।

इफको जन सेवा केंद्र मंडी परिसर इटावा (IFFCO Public Service Center Mandi Complex Etawah) में कांग्रेस जिला अध्यक्ष मलखान सिंह (Congress District President Malkhan Singh) के नेतृत्व में खाद न मिलने के कारण और खाद की कालाबाजारी व अन्य मांगों को लेकर दोपहर 1 बजे से धरना दे रहे थे, लेकिन कोई भी इफको का बड़ा अधिकारी खाद कब तक मिलेगी इसका जवाब देने नही पहुंचा।

जिसके बाद नाराज किसानों ने खाद केंद्र में तालाबंदी कर दी, जिसके बाद अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। काफी देर तक केंद्र में कर्मचारी तालाबन्दी में रहे। कांग्रेसियों की मांग थी जब तक उच्च अधिकारी समस्या का हल नहीं निकाल लेंगे तब तक तालाबन्दी रहेगी।

किसान खाद के लिए दर-दर भटक रहा है- मलखान सिंह

वहीं जिलाध्यक्ष मलखान सिंह (District President Malkhan Singh) का कहना था कि किसान खाद के लिए दर-दर भटक रहा है, सरकार सुनवाई नहीं कर रही है। प्रशासन किसानों के लिए लापरवाही दिखा रहा है। वही मौके पर पहुंचे सीओ सदर दरवेश कुमार ने केंद्र का ताला खुलवाकर कर्मचारियों को बाहर निकलवाया। उसके बाद मौके पर एसडीएम सदर(SDM Sadar) एन राम के साथ इफको केंद्र के अधिकारी मौके पर पहुंचे और नाराज कांग्रेसियों को कड़ी मशक्कत से समझा बुझाकर शांत करवाया और केंद्र पर नोटिस चस्पा करवाया कि दो दिन के अंदर खाद का वितरण किया जायेगा। इस आश्वासन पर कांग्रेसियों ने 2 दिन में किसानों को खाद न मिलने पर फिर से धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि लगभग 8 दिन से किसान सेवा केंद्र पर खाद नहीं पहुंची रोजाना किसान आकर वापस लौट जाते हैं, जब किसान सेवा केंद्र से संबंधित अधिकारियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि जब हमें खाद ही नहीं मिल रही है तो हम कहां से किसानों को खाद उपलब्ध कराएं।


किसानों को नहीं मिल पा रही पर्याप्त मात्रा में खाद

जनपद की सभी सहकारी समितियों (co-operative societies) में इसी प्रकार की स्थिति है जो सहकारी समितियों पर पहुंच रहा है उसे ऊंट के मुंह में जीरा की तरह खाद दी जा रही है। किसी किसान को 20 बोरी की आवश्यकता है तो वहां उसे दो बोरी देकर वापस भेज दिया जाता है। हम कांग्रेस जन इफको किसान सेवा केंद्र नई मंडी पर किसानों के साथ धरने पर बैठकर किसानों की लड़ाई लड़ने का काम कर रहे हैं।

धरना प्रदर्शन (Protest) में प्रमुख रूप से शहर अध्यक्ष पल्लब दुबे प्रदेश सचिव मोहम्मद राशिद खान पूर्व जिला अध्यक्ष उदय भान सिंह यादव, कोमल सिंह कुशवाहा, संजय दोहरे, आर बी सिंह पाल, आलोक यादव,अरुण यादव, संजय तिवारी, हंसमुखी संखवार,करन सिंह राजपूत, आनन्द वर्मा, आसिफ जादरान, मेहरबान सिंह यादव, मनोज दीक्षित, विष्णु कांत मिश्रा, रीना यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story