×

Etawah News: सफारी पार्क में आनंदीबेन पटेल ने देखे गुजरात के शेर, अफसरों से पूछी देखभाल की व्यवस्था

उत्तर प्रदेश के इटावा में तीन दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन गुरुवार की सुबह राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सफारी पार्क पहुंच गई हैं।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Deepak Raj
Published on: 2 Sep 2021 1:16 PM GMT
Anandi ben patel in safari park
X

सफारी पार्क में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में तीन दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन गुरुवार की सुबह राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सफारी पार्क पहुंच गई हैं। यहां ई-कार से ईको पर्यटन केंद्र का भ्रमण किया और वन्य जीवों की प्रदर्शनी की सराहना की। इसके अलावा लायन सफारी में शेरों को भी देखा और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। राज्यपाल के आगमन को लेकर यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे और प्रशासनिक अफसरों का अमला डेरा जमाए रहा।


वन्य जीवों की प्रदर्शनी को देखती राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बुधवार की शाम इटावा पहुंच गई थीं, उन्हें अतिथिगृह राजा सुमेर सिंह किला में ठहराया गया है। यहां पर वह शुक्रवार की शाम तक प्रवास करेंगी। अपने तय कार्यक्रम के तहत गुरुवार की सुबह दस बजे राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सबसे पहले इटावा सफारी पार्क पहुंचीं। यहां पर इलेक्ट्रिक गाड़ी से ईको पर्यटन सेंटर का भ्रमण किया और विभिन्न वन्य जीवों की प्रदर्शनी देखी। इसे देखने के बाद राज्यपाल ने तारीफ की और उन्होंने सफारी के अधिकारियों से जानकारियां भी ली।


ई-कार से भ्रमण करती राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

प्रदर्शनी देखने के बाद वह ई-कार से लायन सफारी पहुंचीं और गुजरात से आए शेरों को भी देखा। राज्यपाल ने उनके रख-रखाव के बारे में सफारी निदेशक केके सिंह व उपनिदेशक अरुण सिंह से पूछताछ की। राज्यपाल ने करीब एक घंटे तक सफारी पार्क का भ्रमण किया, उनके मार्ग पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। इससे पहले उन्होंने वन विभाग के अतिथिगृह में पारिजात का पौधा रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। यहां पर जिलाधिकारी श्रुति सिंह, एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह, एसडीएम सदर सिद्धार्थ भी मौजूद रहे। राज्यपाल ने दतावली गांव में आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया और पांच-पांच महिलाओं को अन्न प्रासन व गोदभराई कार्यक्रम का लाभ दिया। यहां पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को किट भी प्रदान की।



दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story