×

शिवपाल का एलानः इंतेहा हो गई इंतजार की, एक हफ्ते में लखनऊ में बड़ा सम्मेलन कर सुनाएंगे फैसला

Etawah : यूपी के इटावा में आज सपा संरक्षक मुलायम सिह यादव का जन्मदिन उनके छोटे भाई व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने यादव सैफ़ई के चन्दगीराम स्पोर्ट्स स्टेडियम में दंगल, सांस्कृतिक कार्यक्रम और केक काटकर मनाया।

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 22 Nov 2021 12:49 PM GMT (Updated on: 22 Nov 2021 12:50 PM GMT)
Shivpal Singh Yadav
X

शिवपाल सिंह यादव (फोटो-न्यूजट्रैक)

Etawah : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने आज अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर बड़ा एलान करते हुए कहा है कि अब बहुत देर हो रही है, अब हमने तय किया है, अब फैसला हो जाना चाहिए, अगर नहीं होता है तो हम एक हफ्ते के अंदर लखनऊ में बड़ा सम्मेलन करके हम फैसला ले लेंगे। हमें 2022 में सत्ता में रहना है। शिवपाल ने कहा हम तो चाहते हैं कि एका हो जाये हमारी प्राथमिकता है समाजवादी पार्टी, आज के दिन के लिए लोग बहुत आस लगाए थे, लेकिन अब जो भी हो जल्दी बात हो जाये। एक हफ्ते के अंदर अपने लोगो से राय लेकर फैसला ले लेंगे।

उत्तर प्रदेश के इटावा में आज सपा संरक्षक मुलायम सिह यादव का जन्मदिन उनके छोटे भाई व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने यादव सैफ़ई के चन्दगीराम स्पोर्ट्स स्टेडियम में दंगल, सांस्कृतिक कार्यक्रम और केक काटकर मनाया। प्रसपा नेता ने शिवपाल सिंह ने आज सैफ़ई चन्दगीराम स्पोटर्स स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन करते हुए मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाया गया।

अंशुल को हराने के लिए कितनी ताकतें लगी थीं

कार्यक्रम के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शिवपाल ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन को लेकर बयान दिया। हमने तो 2019 में ही कहा था कि चलो हम ही झुक जाएंगे, आज दो साल हो गए लेकिन कोई बात बनी नहीं बनी। आज यहां पर तेजप्रताप और अंशुल को भी होना चाहिए था अंशुल को हराने के लिए कितनी ताकतें लगी थीं, हमारी ताकत पर अंशुल निर्विरोध हो गए।

शिवपाल ने मायूस होते हुए कहा हमने सोचा था कि यह दंगल ऐतिहासिक दंगल होगा लेकिन नहीं हुआ। हमने हमेशा त्याग किया हम चाहते तो 2003 में मुख्यमंत्री बन सकते थे लेकिन मैने नेता जी को दिल्ली से बुलाकर सीएम बनाया था, दूसरी पार्टियों के चालीस विधायक एक किये थे।

उस समय पच्चीस विधायक बीजेपी के हमारे साथ थे, उस समय सपा के 143 विधायक हमारे साथ थे, अजीत सिंह, कल्याण सिंह हमारे साथ थे, हम सीएम बन सकते थे। जब सीएम मायावती थीं तब कितना अत्याचार हो रहा था, हम नेता विपक्ष थे, हमने उनका कितना विरोध किया था, तब कितना आंदोलन करना पड़ा था।

शिवपाल ने कहा हमारी पार्टी की महिलाओं और लोगों ने बहुत संघर्ष किया था जब लाठी चलती थी, तब महिलाएं आगे आ जाती थीं हम लोगों के संघर्ष के कारण 2012 की सरकार बनी थी। हम चाहते हैं फिर से सरकार बने, हम तो सरकार बनाने के लिए लागातर दो साल से कोशिश कर रहे हैं, हमने तो यहां तक कहा कि हमारे साथ जितने लोग हैं, उनका सर्वे करवाकर गठबंधन कर लो, चाहे विलय कर लो।

गरीब मजलूम नौजवान किसान और बुनकर मुसलमान सब परेशान

प्रसपा नेता ने कहा पहले हमारे दल को लोग छोटा दल कहते थे लेकिन जब से मथुरा से हमारा रथ निकला है, तब से कहने वालों को पता चल गया है कि हमारा दल छोटा दल नहीं है। और हमने यह भी कहा कि हमे 2022 में सत्ता में रहना है। और 2022 में प्रसपा को सत्ता में रहना है।

इस समय देश के हालात ठीक नहीं हैं। बीजेपी के राज्य में गरीब मजलूम नौजवान किसान और बुनकर मुसलमान सब परेशान है। महंगाई गरीबी बेरोजगारी भ्रष्टाचार व्याप्त है। इन लोगों ने कितना झूठ बोला सात साल के अंदर एक भी वादा पूरा नहीं किया।

अगर हमारे हाथ मे ताकत आई तो हर परिवार में एक बेटे और बेटी को सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए। हम जब कोऑपरेटिव में थे तब कभी खाद की कमी नही पड़ी। अब किसान खाद के लिए परेशान है।

जब हम बिजली मंत्री थे तब कभी छापे नहीं पड़े कभी मुकदमा नहीं लिखा तो कभी बिजली नहीं कटी। अब एक हो जाओ 22 में। प्रसपा को मजबूत बनाओ और एक तरफा वोट हो जाओ। सरकार आने दो। बिल भेजने वालों और मुकदमा लिखने वालों को जेल का मजा जरूर चखवा देंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story