×

Etawah News : बच्चों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़, बिना किसी ट्रेनिंग के नेत्र परीक्षण के डॉ. लगा रहा वैक्सीन

Etawah News : इटावा शहर के मेडिकल केयर यूनिट पचराहा पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक टीम लगातार वैक्सीनेशन कार्य कर रही है

Uvaish Choudhari
Report Uvaish ChoudhariPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Jan 2022 6:16 AM GMT (Updated on: 7 Jan 2022 7:04 AM GMT)
Etawah today News
X

Etawah News : बच्चों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़

Etawah News : इटावा में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ की जा रही है। इटावा मेडिकल केयर यूनिट पर मन मर्जी से तैनात नेत्र परीक्षण कमलेश कुमार सक्सेना 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को वैक्सीन लगा रहे हैं। अखबारों में उनकी फोटो छपने के बाद मामले ने तूल पकड़ा। सरकार के निर्देश पर 3 जनवरी से कोविड19 का टीकाकरण करने का अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन बिना किसी ट्रेनिंग चिकित्सीय डिग्री, डिप्लोमा के मनमानी तरह से बिना मास्क, ग्लब्स के बच्चों को ठोंकी जा रही है वैक्सीन और सरकार के अभियान में लगाया जा रहा है बट्टा।

बिना किसी ट्रेनिंग के बच्चों को लगा रहा वैक्सीन

इटावा शहर के मेडिकल केयर यूनिट पचराहा पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक टीम लगातार वैक्सीनेशन कार्य कर रही है। वहीं कमलेश कुमार सक्सेना उर्फ डॉ.के.के.सक्सेना जोकि चकरनगर तहसील की सीएसची राजपुर में नेत्र परीक्षक पद पर मूल रूप से तैनाती है, जबकि मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा कई पत्र लिखकर के के सक्सेना को शासन के आदेशानुसार मूल तैनाती पर जाकर कार्य करने को कहा है। लेकिन जनपद में 20 वर्षो से अधिक रहने के कारण वह अपनी स्वयं की सत्ता चला कर अधिकारियों के आदेश को ताक पर रखकर धज्जियां उड़ा देते है। जानकारी के मुताबिक यह पीएचडी है, इसलिये नाम के आगे डॉक्टर लिख रहा है जबकि मेडिकल रूप से यह कोई नेत्र विशेषज्ञ अथवा सर्जन नही है। इनको वैधानिक रूप से स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन करने का अधिकार प्राप्त नही है। यह सिर्फ आँखों का विजन का परीक्षण कर सकते है। बावजूद अखबार सोशल मीडिया पर अपना प्रचार प्रसार करने के लिए बच्चों को बिना मास्क बिना ग्लब्स के वैक्सीन लगाकर अखबारों में सुर्खियां बटोरने में लगे हैं। जोकि नेत्र परीक्षण के पद पर रहकर अनाधिकृत रूप से डियूटी कर रहे हैं। जबकि समाचार पत्रों में अपने आप को रेडक्रॉस सोसायटी के संरक्षक लिखवाते है, गौरतलब है डीएम ने इस शख्स की सिटी मजिस्ट्रेट से जांच करवाकर अनिमताये मिलने पर रेडक्रॉस सोसायटी को 15 दिसम्बर 2021 को भंग कर सभी को पदमुक्त कर दिया था। पूर्व में भी नियम की धज्जियां उड़ा कर सक्सेना ने कई व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई थी। जिसकी शिकायत सीएमओ इटावा से की गई थी जिस पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोई कार्यवाही अमल में नही लाई गई। उसके बाद 5 जनवरी की तस्वीर जैसे ही अखवारों के माध्यम से सामने आई फिर से मामले ने तूल पकड़ लिया।

वैक्सीन को लेकर बड़ी लापरवाही

वैक्सीन को लेकर इतनी बड़ी लापरवाही बार बार होने के बाद आज जनपद में कोरोना वैक्सीन के नोडल अधिकारी डिप्टी सीएमओ डॉक्टर श्रीनिवासन से जानकारी लेने पर पता चला के के सक्सेना राजपुर सीएचसी पर नेत्र परीक्षक के रूप में तैनात है और इनको वैक्सीनेशन करने का कोई अधिकार नही है इस मामले पर ड्यूटी पर तैनात वेक्सिनेशन टीम से जवाब मांगा गया है कि आखिर इन्होंने वैक्सीन बच्चे के क्यों लगाया।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story