Samajwadi Party News: भाजपा सरकार कर रही खेल व खिलाड़ियों का अपमान, सपा खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी का तीखा हमला

Samajwadi Party News: सपा खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी हसनउद्दीन सिद्दिकी ने बीजेपी सरकार पर बोला तीखा हमला

Uvaish Choudhari
Published on: 8 Nov 2021 1:54 PM GMT
Hasanuddin Siddiqui
X

पत्रकारों को संबोधित करते सपा खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी हसनउद्दीन सिद्दिकी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Samajwadi Party News: उत्तर प्रदेश के इटावा में सपा खेल प्रकोष्ठ (Samajwadi Party khel prakoshth) के प्रदेश प्रभारी हसनउद्दीन सिद्दिकी (Hasanuddin Siddiqui) ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। इसी के साथ उन्होंने सूबे में इस बार अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व में सरकार बनने का दावा किया। मीडिया को सम्बोधित करते हुए सपा खेल प्रकोष्ठ (sp khel prakoshth) के प्रदेश प्रभारी हसनउद्दीन सिद्दिकी (Hasanuddin Siddiqui) ने इसी मौके पर इटावा में स्पोर्ट्स विंग (sports wing) का इरशाद मेव को जिलाध्यक्ष भी मनोनीत किया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार खेल और खिलाड़ियों का अपमान कर रही है। सपा सरकार की खेल नीतियों के कारण उत्तर प्रदेश खेल के क्षेत्र में तेजी से निखर रहा था। उसे भाजपा सरकार ने कुचल कर रख दिया।

यह आरोप सोमवार को हसनउद्दीन सिद्दिकी (Hasanuddin Siddiqui) ने सपा कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान लगाए। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश भर में लोगों के बीच जाकर भाजपा सरकार की खेल विरोधी नीतियों का पर्दाफाश कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे स्वयं भी वॉलीबॉल के गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं और उसी के बल पर रेलवे में सेवारत रहे। सपा सरकार की खेल नीति से प्रभावित होकर रेलवे की नौकरी छोड़ कर उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की थी।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने खेल प्रशिक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी की जिसे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी आगे बढ़ाया और प्रत्येक प्रशिक्षक को 25 हजार रुपये मानदेय देने का निर्णय लिया। वर्तमान में उत्तर प्रदेश में 272 प्रशिक्षक बिना वेतन के जीवन यापन कर रहे हैं। ऐसे में सरकार ने उनके वेतन बढ़ोतरी को भी रोक दिया साथ ही पुराने वेतन का अब तक भुगतान नहीं किया गया।

सपा नेता ने कहा कुछ ऐसी ही स्थिति शिक्षामित्रों की है जिन के हित में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कई निर्णय लिए लेकिन वर्तमान सरकार की उपेक्षा के कारण आज शिक्षामित्र भी भुखमरी की कगार पर पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा जैसे छोटे से प्रदेश में 1000 प्रशिक्षक वर्तमान समय में मौजूद हैं। जबकि उत्तर प्रदेश में अधिकांश प्रशिक्षक बेरोजगार हो चुके हैं और उन्हें वेतन तक नहीं मिल पा रहा।

हसनउद्दीन सिद्दिकी (Hasanuddin Siddiqui) ने कहा अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई स्टेडियम समाजवादी पार्टी की सरकार में बने और वर्तमान सरकार न तो उनका संरक्षण कर पा रही है और न ही उनमें खेलों का आयोजन हो पा रहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की खेल प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के लिए जरूरी है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉलेज की स्थापना करके प्रशिक्षकों को बेहतर वेतन देकर खेल प्रतिभाओं को आगे लाया जाए।

प्रेस वार्ता के दौरान सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव, सपा नगर अध्यक्ष वसीम चौधरी, महिला सभा जिलाध्यक्ष लीलावती राजपूत, रत्नेश भदौरिया, जिला सचिव आनंद यादव, मोहन राजपूत, संतोष भदौरिया, रविशंकर, गजानंद यादव चंकी यादव, अरविंद यादव, सौरभ यादव शामिल रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story