×

Farrukhabad News: सीआरपीएफ जवान की श्रीनगर में गोली लगने से मौत, सम्मान के साथ अंतिम विदाई

सीआरपीएफ में चालक पद पर कार्यरत सचिन यादव की मौत खुद की कारबाइन से गोली लगनें से हो गयी थी। सचिन यादव का शव मंगलवार देर रात उनके पैतृक निवास पंहुचा जिसके बाद कोहराम मच गया।

Dilip Katiyar
Written By Dilip KatiyarPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 7 July 2021 10:57 AM GMT
Crowd gathered at the funeral
X

अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़ pic(social media)

Farrukhabad News: फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के याकूतगंज गांव के निवासी जवान सचिन यादव की श्रीनगर में गोली लगने से मौत हो गई थी। खबर सुनते ही घर में कोहराम मच गया। गांव में हर किसी की आंखें नम दिखीं, हर कोई जवान के अंतिम दर्शन करना चाहता था। बुधवार दोपहर शहीद का अंतिम संस्कार सम्मान के साथ किया गया। अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी वहीं लोगों ने वंदेमातरम् और भारत माता के नारे लगाये।

जवान सचिन यादव (File Photo) Social media

जानकारी के अनुसार फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव याकूतगंज निवासी पूर्व प्रधान जितेंद्र यादव के 26 वर्षीय पुत्र सीआरपीएफ में चालक पद पर कार्यरत थे। बीते सोमवार पांच जुलाई को सचिन यादव की मौत खुद की कारबाइन से गोली लगनें से हो गयी थी। उसके बाद सचिन यादव का शव मंगलवार देर रात उनके पैतृक निवास पंहुचा जिसके बाद कोहराम मच गया। बुधवार को सीआरपीएफ की गाड़ी में तिरंगे में लिपटा शव फूलों से सजी हुई गाड़ी से पांचाल घाट को अंतिम यात्रा के लिए रवाना हुआ।

अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़, लगे भारत माता के नारे pic(social media)

सैकड़ों बाइक और दर्जनों कारों और ट्रैक्टरों के हुजूम के साथ अंतिम यात्रा रवाना हुई। रास्ते भर भारत माता की जय और वंदेमातरम् के गगनचुंबी नारे लगते रहे। पांचाल घाट के स्वर्ग धाम पर सचिन के तिरंगे में लिपटे शव को नीचे उतारा गया। इसके बाद उसके ऊपर डाला गया तिरंगा सचिन के पिता जितेन्द्र यादव को दे दिया गया। सीआरपीएफ की टुकड़ी में आये चार जवान अनुज कुमार, निखिल कुमार, प्रभात राई और नागराज नें सचिन को गार्ड ऑफ आनर दिया। इसके बाद सचिन को उनके छोटे भाई सनी नें मुखाग्नि देकर अंजिम संस्कार किया। सचिन का शव पंचतत्व में विलीन हो गया। अंतिम संस्कार में सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय कटियार, सीओ सिटी नितेश कुमार, शहर कोतवाल वेद प्रकाश पाण्डेय, कोतवाल फतेहगढ़ जेपी पाल, पांचाल घाट चैकी इंचार्ज हरीओम त्रिपाठी, यातायात प्रभारी रजनेश कुमार मौजूद रहे।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story