×

Farrukhabad News: बारिश ने खोली नगरपालिका के विकास के दावे की पोल, जलमग्न हुआ शहर

बारिश होने से फर्रूखाबाद शहर की स्थिती बदतर हो गई है, सभी जगह पानी भरा हुआ है। नगर निगम के तमाम दावों की पोल खोल रही है

Dilip Katiyar
Report Dilip KatiyarPublished By Deepak Raj
Published on: 20 July 2021 6:02 PM GMT
Farrukhabad city after rain photo taken from social media
X

 फर्रुखाबाद शहर में सड़क पर जमा पानी ( फोटो- सोशल मीडिया)

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में एक बार फिर नगर पालिका की पोल खुल गयी। सफाई व्यवस्था न होने से पानी का निकास ना होने से मोहल्ले में जल भराव हो गया । इंडस्ट्रीयल एरिया में .जल भराव होने से मोहल्ले वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़को पर भरे गंदे पानी से होकर लोग निकलने को मजबूर हो रहे है। गड्डे में भरे पानी से स्थानीय निवासी आए दिन चोटिल होते रहते हैं। करीब 2 माह से सडक व गलियो मे भरे पानी से स्थानीय लोगों के शिकायत के बावजूद भी किसी भी अधिकारी ने समस्या का निस्तारण नहीं किया।


जलमग्न हुआ फर्रूखाबाद शहर( फोटो- सोशल मीडिया)


सरकार की जिम्मेदारी है कि उद्योगों व सुरक्षा व यातायात के संसाधन एवं बाजारों में मूल रूप से सुविधाएं जनता को मिल सके। इसको लेकर सरकार व अन्य जिम्मेदार लोग दावे तो खूब कर रहे हैं। लेकिन मूल रूप से सुविधाओं के अभाव में फर्रुखाबाद शहर की ठंडी सड़क स्थित इंडस्ट्रियल एरिया का व्यवसाय दम तोड़ गया है। फर्रुखाबाद नगर पालिका क्षेत्र के घर शामू खां का मोहल्ला के गलियों में नालियों का गन्दा पानी सड़क पर जलभराव से वहां के स्थानीय लोगों व राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिम्मेदार लोग इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

घर घर में पानी घुस गया है

वहां पर नाली व सड़कों पर गंदे पानी से लोगों को बीमारियां व अन्य समस्याएं हो रही हैं। वहां के स्थानीय लोग बताते हैं कि घर घर में भी पानी घुस गया है । जब इस मार्ग से लोग निकलते हैं तो गिर जाते हैं और चोटिल हो जाते हैं। लोगो की माने तो जिला उद्योग केंद्र में 3 साल पहले सड़क व नाली निर्माण के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा था.जो अभी तक लंबित है । पिछले दिनों नगर पालिका ने मुख्य सड़क निर्माण का टेंडर किया था।


जलमग्न हुआ फर्रूखाबाद शहर( फोटो- सोशल मीडिया)

ठेकेदार की लापरवाही से आधी सड़क बन सकी है और टेंडर निरस्त हो गया ।अब सड़को में हुए गड्डो में जबरदस्त जलभराव है। इस से निकलना दुभर हो गया है। इंडस्ट्रियल एरिया होने से वहां पर पानी के जलभराव से वहां के मोहल्लों में पानी घुस गया है जिससे आए दिन वहां के स्थानीय राहगीरों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं एक महिला रामबेटी ने बताया कि मेरे घर पर शादी है और घर में पानी भरा हुआ है जिससे काफी दिक्कत हो रही है। वही के एक स्थानीय निवासी बताया कि अभी तो बरसात भी नहीं हो रही है फिर भी यह जलभराव है यहां पर कोई सुध लेने नहीं आया है.पास में इंडस्ट्रियल एरिया है उसका पानी यहां पर आ जाता है जिससे कई बीमारियां उत्पन्न हो रही हैं.

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story