×

Farrukhabad News: सरकारी राशन पर कोटेदार का डाका, छापेमारी में पकड़ा गया 40 बोरी चावल

फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में पुलिस ने गल्ला व्यापारी को सरकारी राशन अपने गोदाम पर उतरवाते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।

Dilip Katiyar
Report Dilip KatiyarPublished By Ashiki
Published on: 17 July 2021 9:10 AM GMT (Updated on: 17 July 2021 9:11 AM GMT)
ration scam
X

छापेमारी में पकड़ा गया चावल 

Farrukhabad News: यूपी के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में कोटेदार द्वारा राशन की कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है। राशन की कालाबाजारी को लेकर ग्राम प्रधान थाने में शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने चिलसरा में गल्ला व्यापारी को सरकारी राशन अपने गोदाम में उतरवाते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

एसडीएम व क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने पहुंचकर जांच की और पकड़ा गया सरकारी राशन दूसरे कोटेदार के सुपुर्द कर दिया गया। साथ ही कालाबाजारी करने वाले कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसडीएम को रिपोर्ट सौंपी गई है।


दरअसल, शमसाबाद क्षेत्र के गांव झौआ निवासी कोटेदार रत्नेश यादव की दुकान से कार्डधारकों के लिए आया सरकारी चावल चिलसरा निवासी गल्ला व्यापारी के पास पहुंचा दिया गया था। इस बात का पता चलने पर ग्रामप्रधान देवेंद्र यादव के भाई दीवान सिंह ने चिलसरा चौकी पुलिस को सूचना दी। इस पर चौकी प्रभारी जुगुल किशोर प्रधान के साथ चिलसरा पहुंचे। पुलिस ने सरकारी राशन को ट्रैक्टर से उतरते हुए चिलसरा में गल्ला व्यापारी की गोदाम से पकड़ लिया।


पुलिस ने गल्ला व्यापारी की दुकान में ताला डालकर अधिकारियों को जानकारी दी। जांच करने पहुंचे पूर्ति निरीक्षक ने दुकान से 40 बोरी चावल बरामद किया। वहीं व्यापारी का कहना है कि कोटेदार का ट्रैक्टर खराब हो गया था, इसलिए कुछ बोरी गोदाम में उतार कर रख गए थे। पूर्ति निरीक्षक ने प्रधान व दुकानदार के बयान दर्ज किए। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी शरद दुबे ने बताया कि प्राथमिक जांच में मामला राशन की कालाबाजारी का लग रहा है। मौके पर बरामद हुआ 40 बोरी चावल गांव दुबरी के कोटेदार प्रमोद कुमार के सुपुर्द कर दिया गया है। उन्होंने झौआ के कोटेदार व व्यापारी के बयान सहित अपनी जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दी है।

Ashiki

Ashiki

Next Story