×

Farrukhabad News: जनाक्रोश यात्रा में बोले नेता- फर्रुखाबाद में गंगा एक्सप्रेस-वे नहीं तो वोट नहीं

फर्रुखाबाद को गंगा एक्सप्रेस वे न मिलने पर स्थानीय नेताओं ने जनाक्रोश यात्रा निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया।

Dilip Katiyar
Published on: 24 Sep 2021 3:14 PM GMT
janaakrosh yatra
X

जनाक्रोश यात्रा के माधयम से अपना विरोध दर्ज कराते लोग (फोटो-न्यूजट्रैक)

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद का दुर्भाग्य है कि गंगा और रामगंगा होने के बाद भी जिले तक गंगा एक्सप्रेस वे नहीं पहुंच पाया।.यदि जनप्रतिनिधि गंगा एक्सप्रेस-वे को लेकर बालू होने की बात करते हैं तो वह यह बताएं कि राजस्थान में 75 प्रतिशत बालू है तो वहां हाई-वे कैसे बन जाते हैं। यदि राजस्थान में बालू पर सड़कें या बड़े-बड़े भवन बन सकते हैं तो फिर फर्रुखाबाद में क्यों नहीं। गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Expressway) जिले से केवल राजनीतिक इच्छा शक्ति के कारण चला गया।

यह बात जनपद को गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Expressway) न मिलने के विरोध में निकाली गयी जनाक्रोश यात्रा (janaakrosh yatra) में बीजेपी सदर विधायक के भाई सुधांशु दत्त द्विवेदी ने कही।वही यात्रा की अगुवाई कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों को भी जमकर कोसा। साथ ही यात्रा के बाद कहा गया कि यदि जिले को गंगा एक्सप्रेस-वे ((Ganga Expressway)) नहीं गुजरा तो जिले के जनप्रतिनिधियो की जमानत भी जब्त होगी। गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Expressway) जिले से केवल राजनीतिक इच्छा शक्ति के कारण चला गया।


यात्रा के रास्ते भर देश भक्ति के तराने बजते रहे। सुधांशु दत्त द्विवेदी ने चौक पर खड़े होकर भीड़ को सम्बोधित भी किया। उसके बाद लाल दरवाजे फब्बारे पर चढ़ कर यात्रा के नेतृत्व कर रहे नेताओं ने जिले के जनप्रतिनिधियों को कोसा। मोहन अग्रवाल ने कहा कि आगामी 2022 के चुनाव में जन जनप्रतिनिधि वोट मांगने आयें तो कहना कि गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Expressway) कहा हैं। पहले जिम्मेदार जनता का सामना करें उसके बाद जनता की पंचायत में फैसला होगा। विधानसभा चुनाव आने वाले है जनता इसका जबाब मांगने को तैयार बैठी है।

फर्रुखाबाद के गुरुगाँव देवी मन्दिर से निकाली गयी जनाक्रोश यात्रा (janaakrosh yatra) में भाजपा सदर विधायक के चचेरे भाई सुधांशु दत्त द्विवेदी यात्रा में सबसे आगे चल रहे थे। बीच में फर्रुखाबाद विकास मंच के अध्यक्ष मोहन अग्रवाल, भइयन मिश्रा, हिन्दू महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष विमलेश मिश्रा, बसपा से अमृतपुर प्रत्याशी रहे बंटी मिश्रा, प्रसपा से भोजपुर प्रत्याशी अर्चना राठौर, भाकियू जिलाध्यक्ष अरविन्द शाक्य, सपा नेता रिंकू कटियार, मनोज मिश्रा आदि चल रहे थे। हाथ में काले रंग की तख्तियां लेकर निकले कुछ युवा तिंरगा भी लेकर निकले। यात्रा पर जगह-जगह पुष्प वर्षा की गयी। यात्रा गुरुगाँव देवी मन्दिर (Gurgaon Devi mandir) से होती हुई चौक, घुमना के बाद लाल दरवाजे पर समाप्त हुई।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story