×

Farrukhabad News: जिले से गंगा एक्सप्रेस वे न निकलने पर भड़के लोग नेताओं पर जमकर निकाल रहे गुस्सा

फर्रूखाबाद में गंगा एक्सप्रेस वे को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त बहस छिड़ी रही।

Dilip Katiyar
Published on: 10 Sep 2021 2:53 PM GMT
Ganga Expressway
X

गंगा एक्सप्रेस वे की मांग को लेकर प्रदर्शन करते लोग (फोटो-न्यूजट्रैक)

Farrukhabad News: फर्रूखाबाद में गंगा एक्सप्रेस वे को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त बहस छिड़ी रही। लोगों ने फेसबुक आदि ग्रुपों पर कमेंट करते हुए जनप्रतिनिधियों की खासी आलोचना कर रहे हैं। कुछ लोगों ने कमेंंट करते हुए कहा कि जिस जनपद में 62 किलोमीटर में गंगा नदी बहती हैं वहां पर गंगा एक्सप्रेस वे नहींं गुजर रहा है और ऐसे स्थान से गुजर रहा है जहां गगा नदी ही नहीं हैं। लोगों का कहना है की यदि गंगा के नाम से बने गंगा एक्सप्रेस वे को जिले से नहीं गुजारा गया तो आगामी विधानसभा चुनाव में जनप्रतिनिधियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

गंगा एक्सप्रेस वे फर्रूखाबाद से होकर न निकलने का विरोध लोग अपने अपने अंदाज में कर रहे हैं। आज गंगा एक्सप्रेसवे जिले से गुजारे जाने की मांग को लेकर जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र कटियार रिंकू ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। उनकी मांग हैं कि गंगा नदी फर्रूखाबाद से होकर गुजरी हैं तो गंगा एक्सप्रेसवे भी यहां से गुजरना चाहिए।


उन्होंने कहा कि गंगा एक्सप्रेस वे जिले से निकल कर कन्नौज, हरदोई, उन्नाव होता हुआ प्रयागराज जाने का निर्णय सरकार ने लिया था। इसकी रूपरेखा भी बन गई थी। लेकिन राजनीतिक हस्तक्षेप से अब गंगा एक्सप्रेस वे को शाहजहांपुर से निकाला जा रहा है। इससे जिले को वंचित कर दिया गया। जिले के लोगों में नाराजगी है। जिले से गंगा एक्सप्रेस वे निकलने से कुछ विकास की उम्मीद थी, वह भी टूट गई है।

फर्रूखाबाद में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सचिव विश्वास गुप्ता और जिलाध्यक्ष अनस सिद्दीकी के नेतृत्व में सांसद मुकेश राजपूत के ठंडी सड़क स्थित आवास पर पहुंचकर उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए गंगा एक्सप्रेस वे को पूर्व निर्धारित स्थान से निकलवाये जाने की मांग की है। प्रसपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिले में सेना के आरआरसी सिखलाई और जाट रेजीमेंट ट्रेनिंग सेंटर हैं। इन ट्रेनिंग सेंटरों पर देश के कोने-कोने से जवान यहां पहुंचकर प्रशिक्षण लेते हैं।


वहीं फर्रूखाबाद से गंगा एक्सप्रेस वे न निकलने का युवा व्यापार मंडल के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। विरोध के रूप में पांडेश्वर नाथ मंदिर से लेकर सांसद आवास तक हाथों में तख्ती लेकर पैदल जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। गंगा एक्सप्रेस वे वापस लाओ लिखे स्लोगन तख्ती हाथ में लेकर सड़कों पर उतरे और भाजपा सांसद मुकेश राजपूत के आवास पर मुर्दाबाद के युवा व्यापार मंडल कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए। गंगा एक्सप्रेस वे वापस लाओ के नारे लगाकर कर रहे विरोध प्रदर्शन।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story