×

Farrukhabad News: प्राथमिक विद्यालय के मुख्य गेट का छज्जा व बीम गिराने से युवती की मौत

फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज ब्लॉक व थाना मेरापुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला खोटा में मुख्य गेट का छज्जा व बीम अचानक भरभरा कर गिरने से एक युवती की दबकर मौत हो गई।

Dilip Katiyar
Published on: 26 Aug 2021 6:19 PM GMT
Girl dies due to falling visor and beam of main gate of primary school
X

फर्रुखाबाद: प्राथमिक विद्यालय का मुख्य गेट का छज्जा व बीम गिराने से युवती की मौत

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज ब्लॉक व थाना मेरापुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला खोटा में मुख्य गेट का छज्जा व बीम अचानक भरभरा कर गिर गया। उसी समय युवती वहां से निकल रही थी और मलबे में दब गई। ग्रामीणों ने युवती को वहां से बाहर निकाला। इसके बाद परिजन उसे अस्पताल ले गए। जहां उसकी मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं लोगों ने विद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया है ।

दरअसल, कुछ दिनों पहले मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव नगला खोटा के प्राथमिक विद्यालय में कायाकल्प योजना के तहत चाहर दीवारी का निर्माण कार्य हुआ था। वहीं मेन गेट के ऊपर बीम लगाकर छज्जा डाला गया था। वहीं छज्जा देर शाम को अचानक गिर गया। उसी गांव के निवासी श्यामवीर यादव की पुत्री रूमा 17 वर्षीय उधर से निकल रही थी। युवती मलबे में दबकर घायल हो गई।


युवती ने अस्पताल में दम तोड़ दिया

अचानक तेज आवाज सुनकर ग्रामीण भागकर घटना पर पहुंचे। युवती को स्थानीय डॉक्टर के पास ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उसे सीएचसी कायमगंज रेफर कर दिया, जहां युवती ने दम तोड़ दिया। ग्रामीणों के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही चाहरदीवारी का निर्माण करवाया गया था और वह चटकी हुई थी।

वहीं खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज ललित मोहन पाल ने बताया कि कुछ दिन पहले निरीक्षण किया गया था और कुछ कमियां मिली थीं। छज्जा गिरने की युवती की मौत होने की जानकारी मिली है। प्रधान व सचिव को अमानक निर्माण से अवगत कराया गया था। कायाकल्प का कार्य जिला पंचायत राज विभाग से होता है। शिक्षा विभाग का इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं रहता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story