×

Farrukhabad News: तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा , 7 मजदूर घायल एक की मौत

Farrukhabad News: अवैध कटान की लकड़ी ले जा रहा तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रैक्टर ट्राली में बैठे 7 मजदूर घायल व् एक की मौत हो गयी।

Dilip Katiyar
Report Dilip KatiyarPublished By Monika
Published on: 12 Sep 2021 6:25 AM GMT
Tractor overturned uncontrollably
X

ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में पुलिस व वन विभाग से साठगांठ कर लकड़ी ठेकेदार रात दिन हरे पेड़ काट रहे हैं। वहीं, जिम्मेदार जानकर भी अनजान बने हुए हैं। सरकार पर्यावरण को लेकर जितना संजीदा है उतना ही लकड़ी ठेकेदार हरियाली को नष्ट करने पर आमादा हो रहे हैं। पुलिस की सह पर सड़को पर मौत बनकर ट्रैक्टर दौड़ रहे है।अवैध कटान की लकड़ी लेजा रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रैक्टर ट्राली बैठे 7 मजदूर घायल वह एक की मौत हो गयी। सड़क पर निकल रहे राहगीरों ने 108 एंबुलेंस को सूचना दी। सूचना के बाद भी समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंची। इलाज के अभाव में घायल मजदूर ने तड़प तड़प कर दम तोड़ा। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी अस्पताल भेजा।

थाना अमृतपुर के परमापुर गांव में इन दिनों बगैर परमिट हरे भरे पेड़ों पर आरा चल रहा है। पिछले चार महीने से वन विभाग पर्यावरण संतुलन के लिए पौध रोपण करा रहा है, जिस पर करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाया गया है। बावजूद इसके आम, महुआ, नीम, शीशम व सागौन जैसे पेड़ों को ठेकेदार काटकर उठा ले जाते हैं। वहीं, क्षेत्र में हो रही हरे वृक्षों की कटान के लिए वन विभाग को पुलिस जिम्मेदार ठहराती है। वहीं, वन विभाग हमेशा स्टाफ व संसाधनों का रोना रोता है। अमृतपुर थाना क्षेत्र के परमापुर के पास फर्रुखाबाद बदायूं मार्ग पर एक ट्रैक्टर लकड़ी से भरा अनियंत्रित होकर पलट गया जिसमें कई मजदूर घायल हो गए, ग्रामीणों ने बताया है कि कालू पुत्र रामविलास उम्र 35 वर्ष एम्बुलेंस ना मिलने के कारण मौके पर ही तड़प-तड़प कर मौत हो गई।

तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा (photo : सोशल मीडिया )

चालक लापरवाही से चला रहा था ट्रैक्टर

ग्रामीणों ने बताया है कि ट्रैक्टर चालक तेज व लापरवाही से ट्रैक्टर चला रहा था । अचानक ट्रक को बचाने के चक्कर में ओवरलोड भरी लकड़ी के कारण ट्रैक्टर संभल नहीं पाया ।अनियंत्रित होकर रोड पर ही पलट गया। ग्रामीण बताते हैं 7 लोग घायल हो गये , एक की मौत हो गई। ग्रामीण बताते हैं कि आए दिन एक्सीडेंट होते रहते हैं थाना पुलिस की लापरवाही के कारण ओवरलोड लकड़ी भरे ट्रैक्टर इस पर चलते हैं इसी कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story