×

Dengue: फर्रुखाबाद में 500 से अधिक लोग बुखार की चपेट में, 7 दिन में 5 की मौत

Dengue: ग्रामीण बताते हैं कि गांव में अभी तक ना तो कोई जांच टीम आई है और ना ही हमें कोई दबा दी जा रही है...

Dilip Katiyar
Report Dilip KatiyarPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Sep 2021 7:21 AM GMT
Dengue fever in up
X

फर्रुखाबाद में 500 से अधिक लोग बुखार की चपेट में

Farukhabad News: यूपी में वायरल फीवर और डेंगू से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं, अब अस्पतालों में भी मरीजों को एडमिट करने की जगह नहीं बची है। अस्पताल में चारों तरफ डेंगू के मरीज नजर आ रहे हैं। वहीं, फर्रुखाबाद में मोहम्मदाबाद ब्लॉक के तकीपुर गांव में करीब 500 से अधिक लोग बीमार हैं।

गांव में करीब 500 से अधिक लोग बीमार

तकीपुर गांव में इलाज के लिए बीमार लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है। इसके चलते मरीज जहां बुखार से तप रहे हैं, तो वहीं दर्द से कराह रहे हैं। गांव में सात दिनों में करीब पांच लोगों की मौत हो गई है। ग्रामीण बताते हैं कि गांव में अभी तक ना तो कोई जांच टीम आई है और ना ही हमें कोई दबा दी जा रही है। गांव के बीचों बीच एक तालाब है, जो गंदगी से भरा हुआ है, जिसके कारण गांव में मच्छर पनप रहा है। चेयरमैन हरीश ने यहां ना तो सफाई की व्यवस्था की है और ना ही पीने के पानी की।


लोगों ने बताई गांव की स्थिति

गांव की स्थिति ऐसी है की यहां दर्जनों हैंडपंप लगे तो हैं, लेकिन सभी खराब है। गांव में टंकी से पानी आता है और वह बहुत ही गंदा होता है। इसकी शिकायत कई बार नगर पंचायत से की गई है, लेकिन उन्होंने इसपर कोई ध्यान नहीं दिया। बस एक बार नगर पंचायत की ओर से पानी का छिड़काव कर दिया गया है। जब गांव वालों से बीमारी के बारे में बात की गई, तो उन्होंने बताया की प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। हम लोग प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं, जहां पर हम लोगों को बहुत पैसे देने पड़ रहे हैं।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story