×

Fatehpur Crime News: दहेज के लिए नवविवाहिता के मुंह में डाला तेजाब, फिर जिंदा जलाया

नवविवाहिता के साथ जघन्य अपराध ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा किया गया है। महिला के मुंह में तेजाब डालकर व उसके बाद जलाकर मार दिया

Ramchandra Saini

Ramchandra SainiReport Ramchandra SainiDeepak RajPublished By Deepak Raj

Published on 27 July 2021 12:26 PM GMT

File photo of newly married women
X
मृत नवविवाहिता की फाइल फोटो
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Fatehpur Crime News: यूपी के फ़तेहपुर जिले में फिर एक बेटी दहेज़ दानवों की भेंट चढ़ी है , आरोप है कि दहेज़ में 4 लाख की डिमांड नही पूरी करने पर ससुराल वालों ने पहले नवविवाहिता के मुंह में तेजाब डाला फिर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जलाकर मार डाला , दहेज हत्या की यह वारदात सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के अफोई गांव की है, वहीं इस घटना के बाद पीड़ित परिवार पुलिस की कार्रवाई से बहुत नाराज है।


सुल्तानपुर घोष थाना


मृतका का भाई मोहम्मद यासीन ने बताया कि जब वह घटना की तहरीर लेकर थाने गए तो पुलिस उनकी कोई सुनवाई ही नही कर रही थी काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने देर रात मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक कोई प्रभावी कार्रवाई नही की है। वहीं घटना के बाबत एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि कौशांबी जिले के सैनी कोतवाली क्षेत्र के फतेशाहपुर गांव के रहने वाले मोहम्मद यासीन ने सुल्तानपुर घोष थाने में दिए तहरीर में बताया है कि उसने अपनी बहन माहेनूर की शादी 16 मई 2021 को फ़तेहपुर जिले के सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के अफ़ोई गांव के रहने वाले रुखसार अहमद के साथ की थी।

पति समेत चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया

शादी के कुछ दिनों बाद ससुराल वाले दहेज की अतिरिक्त मांग कर रहे थे। जब दहेज की डिमांड उन्होंने नही पूरी की तो उनकी बहन को आग लगाकर मार डाला गया है। इस सम्बंध में मजिस्ट्रेट के द्वारा पंचायतनामा भरने के बाद मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया है। मृतका के भाई के तहरीर पर पति समेत चार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498-A, 304-B, दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3, 4 के तहत केस दर्ज किया गया है।


पोस्टमार्टम के लिए रखा गया शव


पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मामले में निष्पक्ष कार्यवाई की जा रही है। मोहम्मद यासीन- मृतका का भाई ने बताया कि जब वह घटना की तहरीर लेकर थाने गए तो पुलिस उनकी कोई सुनवाई ही नही कर रही थी काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने देर रात मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक कोई प्रभावी कार्रवाई नही की है।

दहेज की रकम पूरी नहीं करने पर नव विवाहिता को आग लगाकर मार डाला a a a

राजेश कुमार- एएसपी फ़तेहपुर ने बताया कि कौशांबी जिले के सैनी कोतवाली क्षेत्र के फतेशाहपुर गांव के रहने वाले मोहम्मद यासीन ने सुल्तानपुर घोष थाने में दिए तहरीर में बताया है कि उसने अपनी बहन माहेनूर की शादी 16 मई 2021 को फ़तेहपुर जिले के सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के अफ़ोई गांव के रहने वाले रुखसार अहमद के साथ की थी। शादी के कुछ दिनों बाद ससुराल वाले दहेज की अतिरिक्त मांग कर रहे थे। जब दहेज की डिमांड उन्होंने नही पूरी की तो उनकी बहन को आग लगाकर मार डाला गया है।


पोस्टमार्टम सेंटर


इस सम्बंध में मजिस्ट्रेट के द्वारा पंचायतनामा भरने के बाद मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया है. मृतका के भाई के तहरीर पर पति समेत चार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498-A, 304-B, दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3, 4 के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मामले में निष्पक्ष कार्यवाई की जा रही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story