×

Fatehpur News: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने लाभार्थियों में बांटे खाद्यान्न और बैग

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने पात्र लाभार्थियों में निःशुल्क खाद्यान्न व बैग का वितरण किया।

Sadhvi Niranjan Jyoti
X

जरूरतमंदों में खाद्यान्न वितरित करती केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Fatehpur News: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों में निःशुल्क खाद्यान्न व बैग का वितरण किया। राज्यमंत्री भारत सरकार/ग्राम्य विकास उपभोक्ता फोरम एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली साध्वी निरंजन ज्योति ने विकास खंड अमौली के नन्दनी गेस्ट हाउस, पं. विशम्भर नाथ इण्टर कालेज मकरंदपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय औरा निस्फी एवं गौरी-औरा के पंचायत भवन में लाभार्थियों में राशन व बैग वितरण किया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्यक्ष का सपना था कि समाज के आखरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले। यह कार्य भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करके दिखाया और पं. दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करते हुए प्रधानमंत्री करीब कल्याण अन्न योजना, जैसी अनेक योजनाएं संचालित की। आज समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को लाभ दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना (गोल्डेन कार्ड), प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना आदि योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के पात्र लाभार्थियों को दिया जा रहा है। कोविड-19 महामारी के दौरान जन धन खातों में पात्र लाभार्थियों को धनराशि जीवनयापन करने के लिए स्थानांतरित की गयी। प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तहत गंभीर बीमारी से पीड़ित पात्र व्यक्तियों को पांच लाख रुपए तक का गोल्डन कार्ड के माध्यम से चिन्हित अस्पतालों में निःशुल्क इलाज करा रहे हैं। जिन लोगों का गोल्डन कार्ड नहीं बना है वह जन सुविधा केन्द्र के माध्यम से ऑनलाइन बनवा लें।


उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 व तीन तलाक को समाप्त होने पर इसके लिए प्रधानमंत्री बधाई के पात्र हैं। केन्द्र में मंत्रिमंडल विस्तार में सभी वर्गों-समाज का ध्यान रखते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए कि केन्द्र-प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उन्हें सेवाभाव के साथ लोगों तक पहुंचाये। उन्होंने कहा कि पात्र लोगों को राशन ले जाने के लिए बैग मुहैया कराया जा रहा है, जिससे राशन आसानी से ले जा सकें।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम "मन की बात" को भी सुनाया गया। इस दौरान उप जिलाधिकारी बिन्दकी विजय शंकर तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी आरएस वर्मा एवं भाजपा के मण्डल अध्यक्ष व अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story